Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Women's T20 WC : भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में एलिसा हिली ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास

एलिसा हिली आईसीसी इवेंट के किसी भी फाइनल मुकाबले में सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। महिला के अलावा पुरुष क्रिकेट में भी किसी ने इस तरह का कारनामा नहीं किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2020 13:44 IST
Alyssa Healy, India, Australia, Women's T20 WC, Women's T20 WC finals - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Alyssa Healy

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तूफानी शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बल्लेबाज एलिसा हिली ने 39 गेंदों में धमाकेदार  75 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल रही। हिली ने अपनी ओपनिंग जोड़ीदार बेथ मूनी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की।

अपनी इस बेहतरीन पारी में हिली ने महज 30 गेंदों में ही अर्द्धशतक पूरा कर लिया। इसके साथ ही हिली आईसीसी इवेंट के किसी भी फाइनल मुकाबले में सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। महिला के अलावा पुरुष क्रिकेट में भी किसी ने इस तरह का कारनामा नहीं किया है।

पुरुष क्रिकेट में आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट खेले जाते हैं जिसमें वनडे विश्व कप, टी-20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है। इन तीनों ही बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अबतक कोई भी क्रिकेटर 30 गेंद में 50 नहीं बना सके हैं।

वहीं महिला क्रिकेट में आईसीसी वनडे विश्व कप और टी-20 विश्व कप का आयोजन करता है। आईसीसी टी-20 कप का यह 11वां संस्करण है जिसमें हिली ने 30 गेंद में 50 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

आईसीसी टी-20 विश्व कप के इस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement