Friday, May 17, 2024
Advertisement

World Cup 2019: वेस्ट इंडीज के खिलाफ 'पंच' जड़ते हुए मिशेल स्टार्क ने रच डाला इतिहास, हासिल किया ये मुकाम

स्‍टार्क वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट हांसिल करने वाले गेंदबाज बन गए। स्‍टार्क ने 150 विकेट लेने में 77 मुकाबले खेले हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के सकलैन मुश्ताक के नाम ये रिकॉर्ड था।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 07, 2019 7:36 IST
मिशेल स्टार्क- India TV Hindi
Image Source : AP मिशेल स्टार्क, तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप के 10वें मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को मात देकर अपना दूसरा मुकाबला भी जीता। जिसमें पहले बल्लेबाजी में गेंदबाजी के लिए जाने वाले नाथन कुल्टर नाइल ने 92 रनों की पारी खेलर सबको चौकाया। उसके बाद गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से कैरिबियाई बल्लेबाजों के तोते उड़ा दिए और पांच विकेट हासिल किए। जिसके चलते उन्होंने अब विश्व कप के इतिहास में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

स्‍टार्क वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट हांसिल करने वाले गेंदबाज बन गए। स्‍टार्क ने 150 विकेट लेने में 77 मुकाबले खेले हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के सकलैन मुश्ताक के नाम ये रिकॉर्ड था। उन्‍होंने 150 विकेट पूरे करने में 78 मैच खेले थे। न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट ने 81 मैचों में अपने 150 विकेट पूरे किए थे।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में स्‍टार्क ने छठी बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किया। मैच अंत में फंसता नजर आ रहा था। शाई होप और जेसन होल्‍डर के अर्धशतक से विंडीज मैच को काफी करीब ले आया। स्‍टार्क ने मैच में क्रिस गेल के अलावा कप्‍तान होल्‍डर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट और शेल्‍डन कोट्रेल का विकेट निकाल ऑस्‍ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की।

बता दें कि मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नेथन कूल्‍टर नाइल की 92 रन की पारी और स्‍टीवन स्मिथ के अर्धशतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने 288 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 273/9 रन ही बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप में ये दूसरी जीत जबकि वेस्ट इंडीज की पहली हार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement