Monday, May 20, 2024
Advertisement

विश्व कप 2019, बांग्लादेश बनाम भारत: बीच मैच में धोनी की जगह कीपिंग करने लगे ऋषभ पंत

दरअसल, जब भारतीय टीम फील्डिंग करने मैदान पर उतरी तो विकेट कीपिंग ग्लब्स धोनी के हाथों में ही थे, लेकिन 10 ओवर कीपिंग करने के बाद धोनी अचानक मैदान के बाहर चले गए और ऋषभ पंत उनकी जगह कीपिंग करने लगे।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 02, 2019 20:35 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत

वर्ल्ड कप 2019 में भारत आज बांग्लादेश के खिलाफ अपना 8वां मुकाबला खेल रहा है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 315 रन का लक्ष्य रखा है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा (104) ने शानदार शतक जड़ा, वहीं केएल राहुल ने 77 रन की लाजवाब पारी खेली। जब फील्डिंग करने मैदान पर टीम इंडिया उतरी तो बीच मैच में पंत धोनी की जगह कीपिंग करने लगे।

दरअसल, जब भारतीय टीम फील्डिंग करने मैदान पर उतरी तो विकेट कीपिंग ग्लब्स धोनी के हाथों में ही थे, लेकिन 10 ओवर कीपिंग करने के बाद धोनी अचानक मैदान के बाहर चले गए और ऋषभ पंत उनकी जगह कीपिंग करने लगे। लेकिन धोनी ज्यादा देर फील्ड से बाहर नहीं रहे और 3 ओवर बाद वो फिर विकेट कीपिंग करने मैदान पर वापस आ गए।

उल्लेखनीय है, एजबेस्टन में मंगलवार को भारतीय टीम को रोहित शर्मा (104) और लोकेश राहुल (77) ने शानदार शुरुआत दी। लेकिन, बाद में रफ्तार ऐसी ही नहीं रह सकी। आखिरी के पांच ओवरों में भारतीय टीम 35 रन ही बना सकी और चार विकेट गंवा बैठी। बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 ओवरों में 59 रन देकर पांच विकेट लिए। आखिरी ओवर में रहमान ने सिर्फ तीन रन दिए और दो विकेट लिए। भुवनेश्वर इस ओवर में रनआउट हुए। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 314 का स्कोर खड़ा किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement