1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: तो क्या आज पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज बनाएगी 500 रन, आकड़े और हालात दे रहे है गवाही!

World Cup 2019: तो क्या आज पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज बनाएगी 500 रन, आकड़े और हालात दे रहे है गवाही!

इस दिनों फॉर्म में चल रही वेस्टइंडीज टीम के पास दमदार पावर हिटर हैं और ये टीम वॉर्मअप गेम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 400 प्लस का स्कोर भी खड़ा कर चुकी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 31, 2019 11:19 IST
पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज 

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज पाकिस्तान का सामना वेस्टइंडीज से इंग्लैंड के नॉटिंघम मैदान में होगा। इन दोनों टीमों को विश्व कप में छुपा रुस्तम बताया जा रहा है। जो कभी भी किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। हालांकि बात अगर वर्तमान की करें तो वेस्टइंडीज का पकिस्तान पर पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 की जीत के अनुभव का फायदा उठाना चाहेगी।

इस दिनों फॉर्म में चल रही वेस्टइंडीज टीम के पास दमदार पावर हिटर हैं और ये टीम वॉर्मअप गेम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 400 प्लस का स्कोर भी खड़ा कर चुकी है। इस तरह दोनों टीमों कागजों पर कैसी भी हों, सभी जानते हैं कि अपने दिन यह दोनों टीमें किसी को भी मात देने का दम रखती हैं।

अगर आकड़ों पर नजर डालेंगे तब भी आपको 1975 और 1979 विश्व कप विजेता टीम वेस्टइंडीज भारी नजर आएगी। आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से लेकिन पाकिस्तान आगे है। पाकिस्तान इस समय 6वें पायदान पर तो वेस्टइंडीज 8वें पायदान पर काबिज है। दोनों टीमों ने अभी तक कुल मिलाकर एक-दूसर के खिलाफ 133 मैच खेले हैं। जिसमें 70 मैचों में वेस्टइंडीज तो 60 मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। जबकि 3 मैच ड्रा रहे हैं।

विश्व कप में अगर दोनों टीमों के आपस में भिडंत की बात करें तो 10 मैचों में सिर्फ 3 बार ही पाकिस्तान मैच जीत पाया है जबकि 7 बार वेस्टइंडीज टीम पाक पर भारी पड़ी है। मगर पिछले चार मैचों को देखा जाए तो पाकिस्तान ने 4 में जीत हासिल की है और वेस्टइंडीज ने सिर्फ एक मैच जीता है। इस तरह आज के मैच में कुछ भी हो सकता है।

नॉटिंघम के मैदान में पिच की बात करें तो सफेद बॉल कम स्विंग होगी। इंग्लैंड ने यहां खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में से दो मैचों में 400 प्लस का स्कोर और एक मैच में 300 प्लस का स्कोर बनाया है। जिसको देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर आज वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की तो वो 400 से 500 तक के विशाल स्कोर को खड़ा करने में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगी। जिसके लिए टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शाई होप, और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं। इतना ही नहीं मौसम भी खुला हुआ रहेगा बारिश की आशंका नहीं है। जिसके चलते मैच पूरे 50-50 ओवर का होने वाला है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप (विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, कीमार रोच, ओशेन थॉमस। 

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वासिम, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X