Sunday, May 19, 2024
Advertisement

World Cup 2019: शेल्डन कॉट्रेल ने पकड़ा वर्ल्ड कप 2019 का अब तक का सबसे शानदार कैच, देखें Video

वर्ल्ड कप 2019 का 10वां मुकाबला वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 10 विकेट खोकर 288 रन बनाए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2019 19:23 IST
Australia vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GEYYU IMAGES World Cup 2019: शेल्डन कॉट्रेल ने पकड़ा वर्ल्ड कप 2019 का अब तक का सबसे शानदार कैच

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 10वां मुकाबला वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 10 विकेट खोकर 288 रन बनाए।

कंगारू टीम की ओर से स्टीव स्मिथ ने 73, एलेक्स कैरी ने 45 और नॉथ कुल्टर-नाइल ने 60 गेंदों में 92 रन की तूफानी पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से ओसाने थॉमस, शेल्डन कॉट्रेल और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट झटके। इस दौरान मैच में हैरतअंगेज कैच देखने को मिला।

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही और 80 रन के भीतर ही अपने 5 विकेट खो दिए। आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एलेक्स कैरी और नॉथन कुल्टर-नाइल के साथ बड़ी साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया 250 का स्कोर छूने ही वाली थी कि शेल्डन कॉट्रेल ने बाउंड्री लाइन पर अपनी शानदार फील्डिंग का जलवा दिखाया। कॉट्रेल ने स्टीव स्मिथ का ऐसा कैच लपका कि सभी ने दांतों तले उंगली दबा ली।

शेल्डन कॉट्रेल की हैरतअंगेज फील्डिंग 45वें ओवर में दिखाई दी। स्टीव स्मिथ ने ओवर की दूसरी गेंद पर लेग साइड की तरफ शानदार शॉट खेला। गेंद छक्के के लिए ब्राउंड्री पार करने वाली ही थी कि शेल्डन कॉट्रेल ने एक हाथ से गेंद को लपक लिया।

हालांकि इस दौरान अपने शरीर को बैलेंस करने के लिए उन्होंने गेंद को हवा में आगे की तरफ उछाल दिया और ब्राउंड्री के उस पार से घूमकर वापस मैदान आकर में गेंद को लपक लिया। इस तरह ओशान थॉमस ने कंगारू टीम को स्टीव स्मिथ के रूप में 7वां झटका दे दिया।

कॉट्रेल के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कॉट्रेल ने जिस अंदाज में कैच लपका उसे देखते हुए इस कैच को वर्ल्ड कप 2019 का अब तक का सबसे शानदार कैच माना जा सकता है।

यहां देखें Video:

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement