1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: विश्व कप में सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में उतरेंगे विराट कोहली- जॉस बटलर

World Cup 2019: विश्व कप में सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में उतरेंगे विराट कोहली- जॉस बटलर

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर अपनी मेजबानी में 30 मई से शुरू होने जा रहे आगामी विश्व कप में विपक्षी टीमों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

IANS IANS
Updated on: May 24, 2019 16:05 IST
World Cup 2019: Virat Kohli will be the best form in the World Cup - Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: Virat Kohli will be the best form in the World Cup - Jos Buttler

नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर अपनी मेजबानी में 30 मई से शुरू होने जा रहे आगामी विश्व कप में विपक्षी टीमों के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। अपने शानदार प्रदर्शन से बल्लेबाजी में दबदबा रखने वाले बटलर का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आगामी टूर्नामेंट में एक 'फॉर्म बैट्समैन' के रूप में उतरने जा रहे हैं। 

बटलर ने आईएएनएस के साथ बातचीत में न केवल कोहली की प्रशंसा की बल्कि यह भी कहा कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते समय ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ उन्होंने जो भी समय बिताया, उससे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। 

उन्होंने कहा, "दोनों शानदार बल्लेबाज हैं। मैंने इस आईपीएल में स्मिथ को पहली बार नजदीक से देखा। उनको अभ्यास करते देखना काफी शानदार अनुभव रहा। विराट के लिए हम सब जानते हैं कि वह कितना शानदार खिलाड़ी हैं। पिछले 12 महीनों में वह संभवत: विश्व के सबसे 'फॉर्म बैटसमैन' हैं। दो शानदार खिलाड़ी और दोनों की शैली अलग-अलग हैं, लेकिन दोनों बहुत प्रभावशाली बल्लेबाज हैं।" 

पिछले साल की बात करें तो बटलर का मानना है कि आईपीएल में राजस्थान के लिए कई अच्छी पारियां खेली, जिसने उनके करियर को बदल दिया। 

उन्होंने कहा, "यह निजी रूप से एक अविश्वसनीय वर्ष रहा था। मुझे लगता है कि पिछले साल जब मैंने रॉयल्स के साथ शुरुआत की थी तो मैं ठीक कर रहा था, लेकिन मुझे यह बिल्कुल महसूस नहीं हो रहा था कि मैं वही कर रहा हूं जो मैं करने में सक्षम था।" 

इंग्लैंड को इस विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बटलर का मानना है कि यह उन सब प्रयासों का परिणाम है, जो टीम ने पिछल कुछ वर्षो में किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि 30 मई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में इसका ज्यादा महत्व नहीं होगा। 

बटलर ने कहा, "मुझे लगता है कि खिताब का दावेदार होना अच्छा है क्योंकि इससे पता चलता है कि आप टूर्नामेंट में कुछ अच्छा करने जा रहे हैं। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के बाद यह सब ज्यादा मायने नहीं रखता है। हमें बस वही चीजें करनी है, जो हम करते हैं।" 

उन्होंने कहा, "अगर हम दुनिया भर में देखें तो हर टीम को कुछ खतरनाक खिलाड़ी मिले हैं। उदाहरण के लिए हम वेस्टइंडीज के इनफॉर्म क्रिस गेल को ले सकते हैं। हमें बस खुद पर भरोसा करना है और एक समय में केवल एक मैच पर ध्यान देना है।" 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X