1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के वान डर डुसेन ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में हार की वजह

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के वान डर डुसेन ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में हार की वजह

इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन ने माना कि उनकी टीम मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाई।

IANS IANS
Published on: May 31, 2019 23:06 IST
World Cup 2019: साउथ अफ्रीका...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के वान डर डुसेन ने बताई इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में हार की वजह

लंदन| विश्व कप के अपने पहले ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन ने माना कि उनकी टीम मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाई, लेकिन उनके पास इस टूर्नामेंट में खुद को बेहतर करने का समय है।

ओवल मैदान पर खेले गए मैच में मेजबान टीम ने बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से करारी शिकस्त दी। डुसेन ने भी मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और अर्धशतकीय पारी खेली। 

आईसीसी ने डुसेन के हवाले से लिखा, "वह पहला मैच था और हमें अभी आगे बढ़ना है। हालांकि, आप सही समय पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं और हम वहां फेल हुए। हम शायद अपना 70 प्रतिशत ही दे पाएं और हम ऐसा नहीं करना चाहते, लेकिन यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और आप चाहते हैं कि आप लगातार ऊपर चढ़ें।"

मेजबान टीम द्वारा दिए गए 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डुसेन ने 61 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम बुरी तरह से लड़खड़ा गया और उसने 65 रनों के अंदर ही सात विकेट गंवाए। 

डुसेन ने कहा, "स्थिति जितनी बुरी दिख रही है उतनी नहीं है। अगर मैं और क्विंटन डी कॉक पांच या 10 ओवर के लिए टिक जाते तो इंग्लैंड पर दबाव बढ़ जाता। हम मैच को करीब ले जा सकते थे, हमने बस अधिक विकेट खो दिए।"

दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। डुसेन ने माना कि आगामी मुकाबले के लिए उनकी टीम में कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है। 

डुसेन ने कहा, "अभी हर किसी का खेल अच्छा है। हमने पिछले कुछ हफ्तों में कड़ी मेहनत की है और सभी जानते हैं कि उनकी स्थिति क्या है। हमें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है, कोई बड़े बदलाव की जरूरत नहीं है। हम जानते हैं कि अगर हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया तो हम किसी भी टीम को मात दे सकते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X