Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

बाबर आजम के पास सबसे बड़ा खिलाड़ी बनने का मौका, बस करना होगा ये काम

IRE vs PAK: बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। अभी विराट कोहली नंबर एक और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 14, 2024 16:37 IST
babar azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम के पास सबसे बड़ा खिलाड़ी बनने का मौका, बस करना होगा ये काम

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर आयरलैंड में हैं और वहां पर टी20 मैचों की इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। हालांकि ये दौरा टीम के लिए अभी तक बहुत अच्छा नहीं गया है। पाकिस्तान को पहले ही मैच में हार का सामना आयरलैंड से करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी की। अभी एक और मुकाबला बाकी है। इस बीच पाकिस्तान के ​कप्तान बाबर आजम के पास टी20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा खिलाड़ी बनने का मौका है। इसके लिए उन्हें एक बड़ी पारी की जरूरत है।

बाबर आजम के टी20 इंटरनेशनल में ऐसे हैं आंकड़े 

बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल में अब तक 116 मैच खेलकर 3880 रन अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में तीन शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं। उनका औसत 40.84 का है, वहीं वे 129 के आसपास के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। उनसे आगे विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं, लेकिन इनके बीच अंतर काफी कम है। 

विराट कोहली को पीछे करने के लिए बनाने होंगे 158 रन 

बात अगर नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली की करें तो उन्होंने 117 मैच खेलकर 4037 रन अपने नाम किए हैं, वहीं रोहित शर्मा 151 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर अब तक 3974 रन बना चुके हैं। इस तरह से देखें तो बाबर आजम अगर 95 रन और बना लेते हैं तो वे रोहित शर्मा को पछाड़ सकते हैं। वहीं विराट कोहली को पीछे करने के लिए 158 रनों की जरूरत है। 

आयरलैंड के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी पाकिस्तानी टीम 

आयरलैंड और पाकिस्तान सीरीज का एक ही मैच और बाकी है, जो 14 मई को खेला जाएगा। हालांकि बाबर आजम के लिए संभावनाएं यहीं पर खत्म नहीं होंगी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड जा रही है, जहां एक और सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में बाबर के पास मौके तो भरपूर हैं, लेकिन क्या एक बड़ी पारी खेलकर बाबर नए मुकाम को छू पाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: KKR की टॉप 2 में जगह पक्की, क्वालिफायर-1 में इस टीम से हो सकता है मुकाबला

DC vs LSG: दिल्ली बनाम लखनऊ मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल पर क्या होगा असर, यहां आसान भाषा में समझ लीजिए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement