Thursday, March 28, 2024
Advertisement

World Cup 2019: वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान, कहा- हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने विश्व कप-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके। 

IANS Reported by: IANS
Published on: July 06, 2019 8:55 IST
pak vs ban- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान, कहा- हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली

लंदन| पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके। पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस विश्व कप के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया लेकिन यह जीत विजयी विदाई से ज्यादा कुछ नहीं रही।

इस मैच पर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की नामुमकिन सी सही लेकिन उम्मीदें टिकीं थीं। इसके लिए पाकिस्तान का पहला बल्लेबाजी करना जरूरी था जो उसने की। बांग्लादेश को 316 रनों का लक्ष्य देने के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चाहिए था कि वह बांग्लादेश को सात रनों से पहले ऑल आउट कर दे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और पाकिस्तान की जगह न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची। 

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को मात दी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि चौथे मैच में आस्ट्रेलिया ने उसे हार सौंपी। 

आस्ट्रेलिया से मात खाने के बाद पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी कर दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान को मात दी। इस बीच उसकी किस्मत खराब निकली क्योंकि इंग्लैंड ने उसे रेस में पछाड़ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऐसे में उसके पास सेमीफाइनल में जाने का रास्ता नामुमकिन सा था। 

मैच के बाद सरफराज ने कहा, "यह बेहद दुभाग्यशाली रहा। हमने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ जो मैच था उससे हमें काफी नुकसान हुआ। भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद टीम के खिलड़ियों ने अच्छी वापसी की। हमने फिर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अच्छा किया।"

सरफराज ने कहा, "हमने जब विश्व कप की शुरुआत की तो हमारा संयोजन काफी अलग था। अब हमें बैठकर सोचने की जरूरत है। हमारे पास दो महीने की छुट्टी है और हम टीम के साथ काफी काम करना चाहते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement