Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत-न्यूजीलैंड के बीच छठे दिन तक जा सकता है WTC का फाइनल मुकाबला

आईसीसी ने एहतियात के तौर पर एक अतिरिक्त दिन आरक्षित रखा था। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने आधिकारिक तौर पर मीडिया से मुलाकात करते हुए आईसीसी की इस दूरदर्शिता को विवेकपूर्ण और बुद्धिमान बताया।  

IANS Edited by: IANS
Published on: June 18, 2021 23:34 IST
WTC final, India vs New Zealand, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI India vs New Zealand 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल - जिसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने द अल्टीमेट टेस्ट के रूप में करार दिया है- छठे दिन तक खिंच सकता है क्योंकि साउथेम्पटन के क्षितिज पर लगातार बादल मंडरा रहे हैं उन्हें देखते हुए आने वाले दिनों में भी बारिश की खलल पड़ सकती है।

आईसीसी ने एहतियात के तौर पर एक अतिरिक्त दिन आरक्षित रखा था। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने आधिकारिक तौर पर मीडिया से मुलाकात करते हुए आईसीसी की इस दूरदर्शिता को विवेकपूर्ण और बुद्धिमान बताया।

यह भी पढ़ें- WTC : न्यूजीलैंड के उपकप्तान ने कहा, बदले हुए परिस्थिति के बावजूद प्लेइंग XI में बदलाव की संभावना कम

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत गुरुवार को घोषित अंतिम एकादश में बदलाव पर विचार करेगा, उन्होंने जवाब दिया, जिस एकादश की घोषणा की गई है वह पिच और परिस्थितियों को समीकरण से बाहर कर देता है।

असल में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिसे नामित किया गया था वह एक ऑल-वेदर टीम है, जिसे बारिश के कारण नहीं बदला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने हालांकि अपने विकल्प खुले रखे हैं। उनके सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने उनके लिए टिप्पणी की, हमने अभी तक अंतिम एकादश पर फैसला नहीं किया है।

इसके अलावा, उन्होंने पहले दिन के पूर्ण वॉशआउट के बाद छठे दिन की आवश्यकता पर स्पष्ट रूप से संकेत दिया। लैथम ने कहा, अतिरिक्त दिन के साथ हमने अपनी आस्तीन ऊपर कर ली है, हम अभी भी सभी तरह के विकल्पों के साथ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Eng W vs Ind W : बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ तीसरा दिन, फॉलोऑन के बाद शेफाली ने संभाली पारी

 

भारतीय मूल के केवल कुछ सौ दर्शकों ने खराब मौसम का सामना किया। रात भर के पूवार्नुमान को देखते हुए, खेल होने की बहुत कम संभावना थी। आधुनिक जल निकासी के बावजूद आउटफील्ड बहुत अधिक गीला था। भले ही बारिश रुक गई हो, लेकिन वह खेल के लायक नहीं बनाया जा सका।

'ढोलक' से लैस भारतीय समर्थकों ने ताली बजाई, लेकिन उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिस्थितियों की गम्भीरता को देखते हुए अधिकांश लोग मजाक के मूड में दिखे। हालांकि कुछ लोगों ने अवसर के लिए अनुपयुक्त राष्ट्रवादी नारे लगाए।

 

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement