Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के लगने के बाद पिता क्रिस ने युवराज सिंह से कही थी ये बड़ी बात

युवराज सिंह के नाम वैसे तो कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 2007 T20 विश्व कप में उनके द्वारा लगाए गए 6 छक्कों का कोई जवाब नहीं है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2020 16:26 IST
बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के लगने के बाद पिता क्रिस ने युवराज सिंह से कही थी ये बड़ी बात

युवराज सिंह के नाम वैसे तो कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 2007 T20 विश्व कप में उनके द्वारा लगाए गए 6 छक्कों का कोई जवाब नहीं है। युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ ये कारनामा किया था जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि शायद इंग्लैंड के इस गेंदबाज का कहीं करियर खत्म न हो जाए। इसी मैच से जुड़े कई मजेदार किस्से युवराज ने साझा किया है जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उन्हें गुस्सा दिलाया था। साथ ही उन्होंने उस बदले का भी जिक्र किया जब उनके ओवर में मास्केरनस ने पांच छक्के जड़े थे।

बीबीसी की पोडकास्ट पर युवराज ने कहा, "फ्रैडी (फ्लिंटॉप) तो फ्रैडी है। उन्होंने मुझसे कुछ कहा और मैंने पलट कर कुछ कहा। मैं खुश था कि मैंने छह छक्के लगाए क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कुछ दिनों पहले मुझे मास्केरनस ने वनडे में पांच छक्के मारे थे।" बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मैंने जब छठा छक्का मारा उसके तुरंत बाद पलट पर फ्रैडी की तरफ देखा और फिर मास्केरनस की तरफ, जो मेरी तरफ देखकर मुस्करा दिए।"

यह भी पढ़ें- ब्रेट ली ने माना सचिन के आगे नहीं चलती थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की स्लेजिंग, मिलता था करारा जवाब

स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड का मानना था कि युवराज सिंह ने लगातार 6 छक्के जड़ उनके बेटे का करियर लगभग खत्म ही कर दिया था, इसलिए उन्होंने युवराज से एक जर्सी साइन करने को कहा था।  युवराज ने कहा, "उनके पिता, क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी थे। वो अगले दिन मेरे पास आए और कहा कि आपने तो मेरे बेटे का करियर तकरीबन खत्म ही कर दिया है और अब आपको उसके लिए शर्ट पर हस्ताक्षर करना होगा।"

उन्होंने कहा, "तब मैंने उन्हें अपनी जर्सी दी और स्टुअर्ट के लिए एक संदेश लिखा, 'मुझे पांच छक्के पड़े थे इसलिए मुझे पता है कि कैसा महसूस होता है। इंग्लैंड के साथ भविष्य के क्रिकेट के लिए शुभकामनाएं'।"

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement