Thursday, April 18, 2024
Advertisement

युवराज के जताई बिग बैश लीग (BBL) में खेलने की इच्छा, मदद के लिए आगे आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलना चाहते हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) उनके लिये क्लब ढूंढने में मदद कर रहा है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 08, 2020 11:27 IST
युवराज के जताई बिग बैश...- India TV Hindi
Image Source : GETTY युवराज के जताई बिग बैश लीग (BBL) में खेलने की इच्छा, मदद के लिए आगे आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलना चाहते हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) उनके लिये क्लब ढूंढने में मदद कर रहा है। अभी तक भारत का कोई भी खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है।

38 वर्षीय युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और इस तरह से उनका विदेशी लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। सिडनी मार्निंग हेरल्ड की रिपोर्ट के अनुसार युवराज के मैनेजर जैसन वार्न ने ने पुष्टि की कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस पूर्व भारतीय आलराउंडर में दिलचस्पी रखने वाली फ्रेंचाइजी ढूंढने की कोशिश कर रहा है। 

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ कगिसो रबाडा ने किया पहला ट्रेनिंग सेशन

वार्न ने सोमवार को कहा, ‘‘हम सीए के साथ मिलकर टीम तलाश रहे हैं। ’’ विश्व कप 2011 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे युवराज ने 2017 के बाद भारत के लिये कोई मैच नहीं खेला है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 304 वनडे में 8701 रन बनाने के अलावा 111 विकेट भी लिये हैं। उन्होंने देश की तरफ से 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार हालांकि बीबीएल क्लब अभी युवराज में बहुत अधिक दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हें। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के अध्यक्ष और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल चुके शेन वाटसन का मानना है कि बीबीएल में भारतीय खिलाड़ी का शामिल होना अविश्वसनीय होगा। 

ENG v AUS 3rd T20I : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

वाटसन ने कहा, ‘‘उनके लिये इस टूर्नामेंट में खेलना अविश्वसनीय होगा। यह आदर्श स्थिति है। भारत में कई विश्वस्तरीय टी20 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिये नहीं खेल रहे हैं तथा बिग बैश और दुनिया भर के अन्य टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इससे बड़ा अंतर पैदा होगा। ’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement