Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ZIM vs BAN, Only Test: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को दिया 477 रनों का लक्ष्य

स्टंप्स तक डियोन मियर्स 33 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 18 रन और डोनाल्ड त्रिपानो 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 10, 2021 22:30 IST
ZIM vs BAN, Only Test, Bangladesh, Zimbabwe- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ZIMCRICKETV ZIM vs BAN, Only Test

नजमुल हुसैन शंतो (नाबाद 117) और शादमान इस्लाम (नाबाद 115) की शानदार पारियों के दम पर बांग्लादेश ने हरारे स्पोटर्स क्लब में चल रहे एकमात्र टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी एक विकेट पर 284 रन पर घोषित करने के साथ ही 476 रनों की कुल बढ़त हासिल की और जिम्बाब्वे को जीत के लिए 477 रनों का लक्ष्य दिया। जिम्बाब्वे ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 140 रन बनाए और उसे अभी 337 रन और बनाने हैं।

स्टंप्स तक डियोन मियर्स 33 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 18 रन और डोनाल्ड त्रिपानो 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और तस्किन अहमद को अबतक एक-एक विकेट मिला है।

यह भी पढ़ें- एशले बार्टी ने विम्बलडन में प्लिस्कोवा को हराकर जीता दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को चौथे दिन तीन झटके लग चुके हैं और उसे अभी जीत के लिए लंबा सफर तय करना है। जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 73 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 92, मिल्टन शुम्बा 11 और ताकुदजवानाशे काइतानो सात रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, आज सुबह बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 45 रन से आगे खेलना शुरू किया और शादमान ने 22 रन और सैफ हसन ने 20 रन से आगे पारी बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। हालांकि सैफ 43 रन बनाकर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- दूसरी बार पिता बने हरभजन सिंह, पत्नी गीता बसरा ने बेटे को दिया जन्म

इसके बाद शादमान ने शंतो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने पारी घोषित होने तक दूसरे विकेट के लिए 196 रनों की अविजित साझेदारी कर बांग्लादेश को बड़ी बढ़त दिलाई और टीम को मजबूत स्थिति पर पहुंचाया।

जिम्बाब्वे की ओर से एकमात्र विकेट रिचर्ड नगारावा ने लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement