Friday, March 29, 2024
Advertisement

ZIM vs PAK : आबिद अली का दोहरा शतक, पाकिस्तान ने पहली पारी 8/510 पर घोषित की

आबिद अली (नाबाद 215), अजहर अली (126) और नोउमन अली (97) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 08, 2021 21:42 IST
ZIM vs PAK: Abid Ali's double century, Pakistan declared first innings at 8/510- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEREALPCB ZIM vs PAK: Abid Ali's double century, Pakistan declared first innings at 8/510

हरारे। आबिद अली (नाबाद 215), अजहर अली (126) और नोउमन अली (97) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की। जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 52 रन बनाए हैं और वह अभी 458 रन पीछे है। स्टंप्स तक रेगिस चकाब्वा 71 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 और टेंडाई चिसोरो 19 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी, तबिश खान, हसन अली और साजिद खान ने अबतक एक-एक विकेट लिया है।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उसने इमरान बट्ट (2) के रूप में 12 रन के कुल योग पर अपना पहला विकेट गंवाया। हालांकि इसके बाद आबिद और अजहर के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 236 रनों की साझेदारी ने पाकिस्तान को मुश्किल हालात से उबारा।

अजहर का विकेट 248 रन के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 240 गेंदों पर 17 चौकों और एक छक्के की मदद से 126 रन बनाए। अजहर के आउट होने के बाद पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज आबिद का साथ अच्छे से नहीं निभा सके। लेकिन आबिद ने एक छोर से पारी को संभाले रखा। इसके बाद नोउमन ने आबिद के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 169 रन जोड़े।

नोउमन के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने पारी घोषित कर दी। नोउमन ने 104 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों के सहारे 97 रन बनाए जबकि आबिद 407 गेंदों पर 29 चौकों की मदद से 215 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम ने दो, फवाद आलम ने पांच, साजिद खान ने 20 और मोहम्मद रिजवान ने 21 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजाराबानी ने तीन विकेट, टेंडाई चिसोरो ने दो विकेट लिए जबकि रिचर्ड नगारावा, लुके जोंग्वे और डोनाल्ड त्रिरिपानो को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement