1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ZIM vs PAK : पाकिस्तान की जीत में चमके मोहम्मद रिजवान, पहले टी-20 में जिम्बाब्वे को 11 रन से मिली हार

ZIM vs PAK : पाकिस्तान की जीत में चमके मोहम्मद रिजवान, पहले टी-20 में जिम्बाब्वे को 11 रन से मिली हार

पाकिस्तान ने रिजवान के नाबाद 82 रन से सात विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने सात विकेट पर 138 रन बनाये। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 21, 2021 20:15 IST
ZIM vs PAK, Mohammad Rizwan, Pakistan, Zimbabwe - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PCB Mohammad Rizwan

पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बुधवार को यहां पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे को 11 रन से शिकस्त दी। पाकिस्तान ने रिजवान के नाबाद 82 रन से सात विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने सात विकेट पर 138 रन बनाये। 

पाकिस्तान ने हालांकि कप्तान बाबर आजम का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था और फखर जमां भी 13 रन बनाकर आउट हो गये थे। पर रिजवान एक छोर पर डटे रहे और टीम को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021, CSK vs KKR : केकेकआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है प्लेइंग XI

रिजवान ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जमाया। जिम्बाब्वे की टीम 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और उसने तीसरे ही ओवर में दो विकेट खो दिये। 

इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी। टीम के लिये क्रेग इरविन ने सर्वाधिक 34 रन बनाये और ल्यूक जोंगवे ने अंत में नाबाद 30 रन की पारी खेली जिन्होंने दो विकेट भी झटके थे। पाकिस्तान के लिये उस्मान कादिर ने तीन जबकि मोहम्मद हसनैन ने दो विकेट हासिल किये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X