Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ZIM vs SL 1st Test Day 4 : मैथ्यू के दोहरे शतक से श्रीलंका की स्थिति मजबूत

 इससे पहले जिम्बाब्वे ने अपनी पहली इनिंग में 358 रन बनाए थे। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2020 9:05 IST
ZIM vs SL 1st Test Day 4- India TV Hindi
Image Source : AP ZIM vs SL 1st Test Day 4: Sri Lanka's position strong with angelo mathews double century

हरारे। जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज के दौहरे शतक के बाद श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 515 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है। इससे पहले जिम्बाब्वे ने अपनी पहली इनिंग में 358 रन बनाए थे। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं।

मैथ्यूज ने 468 गेंद की मैराथन पारी में 16 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 200 रन बनाये। इससे पहले टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 160 रन था। नवंबर 2018 के बाद पहली बार टेस्ट खेल रहे जिम्बाब्वे को हालांकि उस समय झटका लगा जब पदार्पण कर रहे केविन कासुजा को चोट लगी और बेहोशी जैसी स्थिति (कनकशन) के कारण उन्हें मैच से हटना पड़ा। 

उनकी जगह ब्रायन मुदजिंगान्यामा को टीम में शामिल किया गया जो इस मैच में पदार्पण करने वाले जिम्बाब्वे के चौथे खिलाड़ी बने। सलामी बल्लेबाज काजुसा ने पहली परी में 63 रन बनाये थे। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 295 रन से की। 

32 साल के मैथ्यूज ने पहले सत्र में करियर का दसवां और दिसंबर 2018 के बाद पहला शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद उन्हें जीवनदान भी मिला जब बाएं हाथ के स्पिनर आइंस्ले नाडलोवु की गेंद पर विकेटकीपर रेगिस चकबवा ने उनका कैच टपका दिया। 

उन्हें अपनी नाबाद पारी के दौरान धनंजय डिसिल्वा (63) और निरोशन डिक्वेला (63) का अच्छा साथ मिला। मैथ्यूज और डिसिल्वा की पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी को विक्टर नैउची (69 रन पर तीन विकेट) ने तोड़ा जबकि सिकंदर रजा (62 रन पर तीन विकेट) ने मैथ्यूज और डिक्वेला की छठे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी को खत्म किया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement