Monday, April 29, 2024
Advertisement

'नहीं लूंगा रिटायरमेंट', फ्लॉप होने के बावजूद जिद पर अड़ा यह खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम के सभी मुख्य खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म रहे।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 06, 2022 20:53 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम सुपर 12 राउंड से ही बाहर हो गई। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच इंटरनेशनल क्रिकेट से अब रिटायरमेंट ले लेंगे। वह वनडे क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके हैं। लेकिन अपने रिटायरमेंट को लेकर अब आरोन फिंच ने खुद बयान दिया है। 

आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच अपनी टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करेंगे और इस सीजन के बीबीएल में हिस्सा लेंगे। 35 वर्षीय फिंच ने सितंबर में वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था, अगले अगस्त तक ऑस्ट्रेलिया को कोई टी20 मुकाबला नहीं खेलना है। तब तक फिंच टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अगला टी20 विश्व कप 2024 के मध्य में वेस्टइंडीज और यूएसए में है, जब फिंच 37 वर्ष के होंगे।

क्या बोले फिंच

फिंच ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर कहा कि, "नहीं, मैं अभी संन्यास नहीं लेने जा रहा हूं। मैं बिग बैश खेलूंगा और देखूंगा कि उसके बाद क्या होता है, लेकिन मैं अभी भी क्रिकेट खेलने का आनंद ले रहा हूं, टी20 खेल रहा हूं।"

हालांकि, यह बहुत कम संभावना है कि फिंच आस्ट्रेलिया के लिए फिर से खेलना शुरू कर दें और अगर ऐसा है तो वह 34.28 के औसत और 142.53 की स्ट्राइक-रेट पर 3120 टी20 इंटरनेशनल रन के साथ अपना करियर समाप्त करेंगे। उनका शीर्ष स्कोर 172 रन का है।

फिंच ने पूरे वर्ल्ड कप में सिर्फ एक अच्छी पारी खेली थी। बाद बाकि उन्होंने पूरे विश्व कप में फॉर्म के साथ संघर्ष किया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रन बनाकर कुछ हद तक वापसी की, जो कि उनकी आखिरी अंतरराष्ट्रीय पारी हो सकती है। उसके बाद हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन्हें अफगानिस्तान के मैच से बाहर कर दिया था। 

उन्होंने कहा, "अगस्त तक कोई और अंतरराष्ट्रीय टी20 नहीं है, इसलिए काफी लंबा ब्रेक है। अभी भी इतना समय है कि सब कुछ हो सकता है।" मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ फिंच का बीबीएल सीजन 15 दिसंबर से ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ शुरू होगा।

(PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement