Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

28 साल का ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान, एबी डिविलियर्स ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

एबी डिविलियर्स ने दावा किया है कि 28 साल का एक युवा खिलाड़ी भविष्य में भारत का कप्तान बन सकता है। ये खिलाड़ी मैदान पर शांत रहकर फैसले लेता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2023 19:41 IST
AB De Villiers - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB De Villiers

भारत में इस समय आईपीएल 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। रोहित शर्मा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद उनके कप्तान बने रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तान बनने के प्रबल दावेदार बताए जा रहे थे, लेकिन अब एबी डिविलियर्स ने 28 साल के एक स्टार प्लेयर को कप्तान बनाने का बड़ा दावा किया है। 

डिविलियर्स ने दिया ये बयान 

एबी डिविलियर्स ने जियो सिनेमा पर कहा है कि संजू सैमसन एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह शांत और तनावमुक्त रहते हैं। वह कौन सा फैसला लेने वाले हैं कोई अंदाजा नहीं लगा सकता, जो कि कप्तान के तौर पर बहुत ही अच्छा संकेत है। रणनीतिक रूप से मुझे लगता है कि वह काफी मजबूत हैं। सैमसन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के साथ वह टाइम बिताते हैं। उसे वहां से सीखने के लिए बहुत कुछ मिलेगा। 

बन सकते हैं भारत के कप्तान 

एबी डिविलियर्स ने आगे बोलते हुए कहा कि उनमें कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। कौन जानता है कि वह एक दिन भारतीय टीम के कप्तान आसानी से बन सकते हैं और मुझे लगता है कि ये होगा। राजस्थान रॉयल्स को अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ के खिलाफ 5 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

कप्तान के गुण हैं मौजूद 

संजू सैमसन ने अभी तक आईपीएल के 33 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 16 में जीत मिली है। वहीं, 17 में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले सीजन उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में जगह बनाई थी। जहां राजस्थान को गुजरात के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। बेहतरीन कप्तान होने के साथ-साथ वह ताबड़तोड़ बैटिंग में भी माहिर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement