Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एबी डिविलियर्स ने अश्विन के लिए कही बड़ी बात, कहा-जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरे किए थे। अब एबी डिविलियर्स ने उनके लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 22, 2024 0:15 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन की गितनी भारत के महान खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताए हैं। अश्विन भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनकी कैरम बॉल का कोई सानी नहीं हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरे किए हैं। अब साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने अश्विन की तारीफ की है। 

एबी डिविलियर्स ने कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने रविचंद्रन अश्विन की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इस भारतीय ऑफ स्पिनर को जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि क्या शानदार उपलब्धि है। बधाई अश्विन। आप उन खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हो जिनके खिलाफ मैं खेला हूं। आप बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में भारतीय क्रिकेट टीम की अमूल्य संपत्ति हो। उन्होंने कहा कि वह इस खेल का दिग्गज खिलाड़ी है लेकिन उन्होंने जो प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में जो भूमिका निभाई उसका उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला।

अश्विन से पहले ये गेंदबाज कर चुके कमाल

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरे सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। पहले नंबर पर मुथैया मुरलीधरन हैं। अश्विन से पहले मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न,जेम्स एंडरसन, अनिल कुंबले, स्टुअर्ट ब्रॉड, ग्लेन मैक्ग्रा, कर्टनी वाल्श, नाथन लायन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट का आंकड़ा पार कर चुके हैं। 

ऐसा रहा है अश्विन का करियर

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 98 टेस्ट मैचों में 501 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर बेहतरीन बल्लेबाजी भी करने में माहिर हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 3308 रन बनाए है, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 116 वनडे मैचों में 156 विकेट और 65 T20I मैचों में 72 विकेट अपने नाम किए हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें:

रांची के मैदान पर टेस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय बॉलर ले पाया 5 विकेट हॉल, चौथे टेस्ट में खेलना लगभग तय

पूर्व इंग्लिश कप्तान की सलाह, जॉनी बेयरस्टो को रांची टेस्ट से कर देना चाहिए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement