Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

'भारत के लिए डेब्यू करना ही है एकमात्र टारगेट', इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में आने के लिए भरी हुंकार

भारत ए की तरफ से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को उम्मीद है कि वह जल्द ही भारत की सीनियर टीम की तरफ से डेब्यू करने में सफल रहेंगे।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 05, 2023 23:22 IST
Abhimanyu Easwaran- India TV Hindi
Image Source : GETTY Abhimanyu Easwaran

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। इसके अलावा भारत ए टीम 2 चार दिवसीय मैच भी खेलेगी। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को सौंपा गया है, जो टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। इन दोनों ही मैचों के लिए अलग-अलग टीम का ऐलान किया है। वहीं एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे दोनों टीमों में चुना गया है। अब इस खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। 

भारत के लिए डेब्यू करना चाहता है ये खिलाड़ी 

मूल रूप से देहरादून के रहने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का अंतिम लक्ष्य देश की तरफ से खेलना होता है। लोग मुझे भारतीय क्रिकेटर कहते हैं लेकिन अभी तक मैंने डेब्यू नहीं किया है। उम्मीद है कि ऐसा जल्द होगा। दाहिने हाथ में चोट के कारण यह 28 वर्षीय खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेल पाया लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है। प्लेइंग इलेवन में उनका चयन हालांकि फिटनेस पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि कहा कि मेरा एकमात्र सपना देश की तरफ से खेलना है। मैं आसानी से हार नहीं मानूंगा और इसके लिए अपने प्रयास जारी रहूंगा। मैं यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूं। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही देश की तरफ से खेलूंगा।

पिछले कुछ समय से किया हैदमदार प्रदर्शन 

भारत ए की तरफ से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को उम्मीद है कि वह जल्द ही भारत की सीनियर टीम की तरफ से डेब्यू करने में सफल रहेंगे। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अभिमन्यु ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 88 मैच में 6500 से अधिक रन बनाए हैं। वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 2021 में इंग्लैंड में खेली गई पांच टेस्ट मैच की सीरीज के लिए स्टैंड बाय के रूप में भारतीय टीम में शामिल थे। 

पहले चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के लिए भारतीय ए टीम: 

साई सुदर्शन, अभिमन्यू ईश्वरन, देवदत्त पद्दिकल, प्रदोष रंजन पॉल, सरफराज खान, केएस भरत (कप्तान, विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, शार्दुल ठाकुर, पुलकित नारंग, सौरभ कुमार, मानव सुथार, प्रसिद्ध कृष्णा, अकाश दीप, विद्वाथ कावेरप्पा, तुषार देशपांडे।

दूसरे चार दिवसीय अभ्यास मैच के लिए भारतीय ए टीम: 

साई सुदर्शन, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, केएस भरत (कप्तान, विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, हर्षित राणा, कुलदीप यादव, मानव सुथार, अकाश दीप, विद्वाथ कावेरप्पा, नवदीप सैनी।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

'मेरे किसी काम नहीं आओगे', इस खिलाड़ी पर बुरी तरह से भड़के सरफराज अहमद; देखें VIDEO

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ऐसा है T20 का रिकॉर्ड, इस टीम का पलड़ा भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement