Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

ILT20 के पहले एडीशन में चैंपियन बनी अडानी की टीम, हर खिलाड़ी को मिला सोने और 240 हीरों से बना मेडल

यूएई टी20 लीग (ILT20) के पहले सीजन में खिताब गल्फ जायंट्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में अडानी स्पोर्ट्सलाइन की इस टीम ने डेजर्ट वाइपर्स को 7 विकेट से हराया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 13, 2023 7:38 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER गल्फ जायंट्स की टीम बनी ILT20 खे पहले सीजन की चैंपियन

ILT20 Final: यूएई में पहली बार आईपीएल की तर्ज पर आयोजित हुई इंटरनेशनल टी20 लीग के पहले सीजन का सफल अंत हो गया है। फाइनल मुकाबले में अडानी स्पोर्ट्सलाइन के मालिकाना हक वाली गल्फ जायंट्स ने डेजर्ट वाइपर्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट के पहले एडीशन में चैंपियन बनने वाली टीम के हर एक खिलाड़ी को 156 ग्राम का सोने और हीरों से बना मेडल दिया गया। इस शानदार मेडल में 240 हीरे लगे हुए थे। आप सोच रहे होंगे 240 ही क्यों तो बता दें कि एक टी20 मुकाबले में 40 ओवर होते हैं जिसमें 240 गेंदें फेंकी जाती हैं। इसलिए 240 हीरे इस मेडल में हैं।

अब अगर फाइनल मुकाबले की बात कर लें तो पहले खेलते हुए डेजर्ट वाइपर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी थी। उनके लिए श्रीलंका के बॉलिंग ऑलराउंडर वानिंदू हसरंगा ने सर्वाधिक 55 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने भी 31 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा कोई भी खास योगदान नहीं दे सका। गल्फ के लिए कार्लोस ब्रेथवेट सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा अफगानिस्तान के कैस अहमद ने भी 2 विकेट झटके। क्रिस जॉर्डन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को भी 1-1 सफलता मिली।

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गल्फ जायंट्स को शुरुआत में ही कप्तान जेम्स विंस के रूप में एक बड़ा झटका लगा। वह महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी 1 रन बनाकर आउट हो गए और स्कोर हो गया 26 पर दो विकेट। लेकिन दूसरे ओपनर क्रिस लिन ने एक छोर से जमकर पिटाई की और 50 गेंदों पर नाबाद 72 रन बना दिए। उन्हें साथ मिला विकेटकीपर बल्लेबाज गरहार्ड एरसमस का जिन्होंने 30 रनों की उपयोगी पारी खेली। इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने लिन का साथ दिया और 13 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया। गल्फ जायंट्स ने 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गल्फ के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले कार्लोस ब्रेथवेट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं क्रिस जॉर्डन को सीजन का बेस्ट बॉलर और मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर चुना गया। इस टूर्नामेंट में एलेक्स हेल्स 12 मैचों में 469 रन बनाकर लीडिंग स्कोरर रहे। वहीं चैंपियन टीम गल्फ के कप्तान विंस ने भी 11 मैचों में 439 रन बनाए और वह दूसरे स्थान पर रहे। गेंदबाजी में क्रिस जॉर्डन ने कमाल किया और 10 मैचों में कुल 20 विकेट अपने नाम करते हुए लीडिंग विकेट टेकर बने। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था। लीग राउंड के 10-10 मैचों के बाद गल्फ जायंट्स 7 जीत और एक हार के साथ 16 अंक लेकर टॉप पर रही थी।

यह भी पढ़ें:-

SA20 का पहला सीजन खत्म, कैपिटल्स को हराकर काव्या मारन की टीम बनी चैंपियन

WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग के ऑक्शन का सजा मंच, जानें Live Streaming से शेड्यूल तक सब कुछ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement