AFG vs PAK Fight VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने आउट होते ही खोया आपा, अफगानी गेंदबाज को बल्ले से मारने की कोशिश की

AFG vs PAK Fight VIDEO: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराकर एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 08, 2022 10:59 IST
Fareed Ahmad, Asif Ali, AFG vs PAK, Asia Cup - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Fareed Ahmad and Asif Ali Fight

Highlights

  • पाकिस्तान एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचा
  • श्रीलंका से होगी भिड़ंत
  • सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया

AFG vs PAK Fight VIDEO: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने सुपर 4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में आखिरी ओवर तक जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। दोनों टीमों के बीच टी20I में यह तीसरी भिड़ंत थी और अफगानिस्तान के पास पहली बार इसे जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर हारी हुई बाजी अपने नाम कर ली।

खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प

अफगानिस्तान के लिए एशिया कप में बने रहने के लिए यह मैच काफी अहम था, वहीं पाकिस्तान के लिए भी फाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी थी। ऐसे में दोनों के बीच आखिरी तक कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस दौरान दोनों टीमों के बीच माहौल भी काफी गर्म हो गया और दोनों के खिलाड़ी आपस में ही उलझ गए। नौबत तो हाथापाई की भी आ गई थी, हालांकि बीच-बचाव कर मामले को शांत किया गया।

आसिफ और फरीद के बीच हाथापाई तक पहुंचा मामला

दरअसल पाकिस्तान की पारी के 19वें ओवर में अपना विकेट खोने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने आपा खो दिया और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को पहले कोहनी से मारा और फिर बल्ले से भी मारने की कोशिश की। इसपर दोनों खिलाड़ियों के बीच मामला काफी तनावपूर्ण हो गया, लेकिन अंपायर और अफगानी खिलाड़ियों ने दोनों के समझाकर एक-दूसरे से दूर किया।

AFG vs PAK

Image Source : AP
नसीम ने मनाया जीत का जश्न

आसिफ ने फरीद को कोहनी से मारा

दोनों खिलाड़ियों की इस लड़ाई का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि फरीद ने आसिफ को आउट करने के बाद उनके पास जाकर जश्न मनाने की कोशिश की जो पाकिस्तानी खिलाड़ी को रास नहीं आई। इसपर आसिफ ने फरीद को पहले कोहनी से मारा और फिर उन्हें मारने के लिए बल्ला भी उठाया। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।  

AFG vs PAK

Image Source : AP
फारूकी ने मनाया विकेट का जश्न

पाकिस्तान की रोमांचक जीत

गौरतलब है कि मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य रखा था। इसक जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में 118 के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान की टीम हार के करीब थी और उसे आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी, जबकि उसकी आखिरी जोड़ी मैदान पर थी। लेकिन फारूकी के ओवर के शुरू के दोनों गेंद पर नसीम ने छक्का मारकर पाकिस्तान को एक रोमांचक जीत दिला दी।

AFG vs PAK

Image Source : AP
नसीम का जश्न

इंडिया टीवी की अन्य खबरें भी पढ़ें

Shubman Gill: शुभमन गिल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोकी दावेदारी, इंग्लैंड में डेब्यू मैच में खेली 92 रन की पारी

RSWS 2022: सुरेश रैना 10 सितंबर से शुरू करेंगे नई पारी, सचिन की कप्तानी में इस टी20 लीग में खेलेंगे

ICC T20I Rankings: रिजवान ने खत्म की बाबर की बादशाहत, सूर्या को हुआ भारी नुकसान, रोहित की लंबी छलांग

T20 World Cup 2022 Squads: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड समेत इन चार टीमों का हो चुका है ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

Asia Cup 2022: टीम इंडिया की हार के बाद हरभजन सिंह ने पूछे ये तीन सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड