Monday, May 13, 2024
Advertisement

पाकिस्तान से हारते ही अफगानिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 37 साल बाद हुआ ये काम

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पहले वनडे मैच में 142 रनों से हरा दिया। इसी के साथ अफगानिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 22, 2023 22:58 IST
PAK vs AFG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PAK vs AFG

Pakistan vs Afghanistan: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 142 रनों से पटखनी दी है। इस मैच में हार के साथ ही अफगानिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अफगानिस्तान के बल्लेबाज मैच में बुरी तरह से फ्लॉप हुए। इसी वजह से अफगानिस्तानी टीम को हार झेलनी पड़ी। 

पाकिस्तान ने हासिल की जीत 

मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर इमाम उल हक ने जड़े। उन्होंने 61 रनों का योगदान दिया। बाबर अपना खाता तक नहीं खोल पाए। वहीं, मोहम्मद रिजवान और फखर जमां भी बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। शादाब खान ने अंत में जरूर 39 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की मदद से पाकिस्तान ने 201 रन बनाए। 

अफगानिस्तान के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

अफगानिस्तान की टीम जब 202 रनों से टारगेट का पीछा करने उतरी, तो सभी ये मान कर चल रहे थे कि अफगानिस्तान आसानी से मैच जीत सकता है, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान के लिए रहमानउल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। टीम के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान की पूरी टीम 59 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने वाली टीम बन गई है। साल 1986 में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 64 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। 

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने वाली टीमें: 

59 रन- अफगानिस्तान, साल 2023

64 रन- न्यूजीलैंड, साल 1986 
67 रन- ज़िम्बाब्वे, साल 2018
74 रन- न्यूज़ीलैंड, साल 1990
78 रन- श्रीलंका, साल 2002

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement