Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस के इस धाकड़ खिलाड़ी को आखिरकार मिल गई जगह, सेलेक्टर्स ने करवा दी वापसी

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। अफगानिस्तान की टीम में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले एक युवा खिलाड़ी को जगह मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 06, 2023 19:00 IST
Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat Titans

अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप से पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। ये तीनों मैच 22, 24 और 26 अगस्त खेले जाएंगे। अब इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में 18 खिलाड़ियों को जगह मिली है। अफगानिस्तान की टीम में आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले एक युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है। 

इस खिलाड़ी की हुई वापसी 

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम में नूर अहमद की वापसी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू करने वाले जिया उर रहमान अकबर और अनकैप्ड स्पिनर इजहारुलहक नवीद को बाहर कर दिया गया है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम सफी और वफदर मोमंद को टीम में बरकरार रखा गया है। 

आईपीएल में किया था कमाल 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में नूर अहमद को गुजरात टाइटंस की टीम ने 30 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। वह अपने पहले सीजन में सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने आईपीएल 2023 के 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए थे। वह अफगानिस्तान की तरफ से तीन वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके हैं। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान आगामी दो बड़े आयोजनों एशिया कप और विश्व कप 2023 के लिए टीम को तैयार करने पर है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज हमें आगामी दो टूर्नामेंट के लिए टीम को तैयार करने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी। 

पाकिस्तान सीरीज के लिए तैयारियां अच्छी चल रही हैं। खिलाड़ियों ने हाल ही में काबुल कैंप में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी निगरानी एसीबी के एचपीसी स्टाफ ने की है। टीम को पाकिस्तान सीरीज से पहले एक हफ्ते के कंडीशनिंग कैंप से भी गुजरना होगा। 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम: 

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी और वफादार मोमंद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement