Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 World Cup 2024: सुपर-8 में भारत के ग्रुप में हुई इस टीम की एंट्री, जानें कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में भारत के ग्रुप में हुई इस टीम की एंट्री, जानें कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

अफगानिस्तानी टीम ने पापुआ न्यू गिनी की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान के लिए इस मैच में गुलबदीन नईब और फजलहक फारूकी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इन प्लेयर्स के दम पर ही टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 14, 2024 9:28 IST
Indian Team And AFG vs PNG- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team And AFG vs PNG

Afghanistan vs PNG: अफगानिस्तान की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है। पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। पूरी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 95 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद अफगानिस्तान ने आसानी से इस टारगेट को चेज कर लिया। अफगानी टीम के लिए गुलबदीन नईब ने 49 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। 

भारत के ग्रुप में हुई है एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है। अब सुपर-8 में अफगानिस्तान की एंट्री भारत के ग्रुप में हुई है और उसका टीम इंडिया से मुकाबला 20 जून को केंसिंग्टन ओवल के ब्रिजटाउन मैदान पर होगा। अफगानिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है और टीम ने युगांडा, न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ लगातार तीन मैच जीतकर सुपर-8 में एंट्री मारी है। अफगानिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

PNG के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम सिर्फ 95 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज टिककर बैटिंग नहीं पाया। PNG के लिए सबसे ज्यादा 27 रन किपलिन डोरिगा ने बनाए। PNG के तीन बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

फजलहक फारूकी ने हासिल किए तीन विकेट

अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी ने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा नवीन हल हक ने 2 विकेट अपने नाम किए। नूर अहमद के हिस्से में एक विकेट आया। PNG के चार बल्लेबाज रन आउट हुए। छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब इब्राहिम जादरान बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज को Alei Nao ने आउट किया। उन्होंने 11 रन बनाए। गुलबदीन नईब ने 49 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। मोहम्मद नबी 16 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement