Monday, May 20, 2024
Advertisement

अजिंक्‍य रहाणे ही नहीं, इस खिलाड़ी की CSK में आकर बदली किस्‍मत, जानिए कितनी है कीमत

IPL 2023 CSK : आईपीएल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अभी तक शानदार खेल का प्रदर्शन कर रही है। टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 24, 2023 14:29 IST
 Ajinkya Rahane Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajinkya Rahane Shivam Dube

IPL 2023 MS Dhoni CSK : आईपीएल 2023 में कुछ ऐसे खिलाड़ी चमक रहे हैं, जो इससे पहले दूसरी टीमों के लिए आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तानों में से एक सीएसके के एमएस धोनी ने उन पर इस बार के आईपीएल में दांव खेल दिया और आधे आईपीएल के खत्‍म होते होते उनकी तूती बोल रही है। एमएस धोनी की कप्‍तानी में आते ही जैसे उन प्‍लेयर्स की कायापलट हो गई और लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। अजिंक्‍य रहाणे का तो उदाहरण सबसे आगे है, जो इस वक्‍त सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। जब खुद एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बल्‍लेबाज खेल रहे हों और दुनिया के शानदार प्‍लेयर्स भी अपना जलवा दिखा रहे हों, तब क्‍या कोई सोच सकता है कि अजिंक्‍य रहाणे आईपीएल 2023 में सबसे ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। आप माने या न माने, लेकिन ऐसा अभी तक तो हो रहा है। इस बीच अजिंक्‍य रहाणे की बात तो हो ही रही है, लेकिन एक और ऐसा ही खिलाड़ी है, जो आईपीएल में पिछले कई साल से खेल रहा है, लेकिन किसी ने भी उसे नोटिस नहीं किया। एमएस धोनी की सीएसके में आते ही उनका खेल अचानक से बदल गया और तेजी  से रन उसके बल्‍ले से निकल रहे हैं। 

शिवम दुबे का आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में इस बार शिवम दुबे भी खेल रहे हैं। इससे पहले शिवम दुबे विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी और राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन इस बार वे अजब ही अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। शिवम दुबे इस साल आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई  सुपरकिंग्‍स के लिए सभी सात मैच खेल चुके हैं। इस दौरान छह पारियों में उनके बल्‍ले से 184 रन अभी तक आ चुके हैं। उनका औसत 30 से ज्‍यादा का है, वहीं स्‍ट्राइक रेट 157 से ज्‍यादा का चल रहा है। उनके नाम दो अर्धशतक दर्ज हो चुके हैं। अभी तक खेली गई छह पारियों में वे आठ चौके और 15 छक्‍के लगा चुके हैं। सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले प्‍लेयर्स की लिस्‍ट की बात की जाए तो वे 18वें नंबर पर हैं। शिवम दुबे के लिए ये सीजन अभी तक कमाल जा रहा है। जब वे पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने के लिए उतरे तो उन्‍होंने 19 रन की पारी खेली। इसके बाद दूसरे मैच में उनके बल्‍ले से एलएसजी के खिलाफ 27 रन की पारी खेली। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्‍होंने 28 रन बनाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ भले वे आठ रन बना सके हों, लेकिन आरसीबी यानी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ वे 52 रन की शानदार पारी खेलने में कामयाब रहे। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन केकेआर के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में उनके बल्‍ले से फिर से 50 रन की ताबड़तोड़ पारी निकली। 

सीएसके ने शिवम दुबे को चार करोड़ रुपये में खरीदा, 50 लाख था बेस प्राइज 
आरसीबी और राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके शिवम दुबे जब इस बार के ऑक्‍शन में आए तो उनका बेस प्राइज केवल 50 लाख रुपये था। उनका नाम पुकारा गया तो एलएसजी और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन पर बोली लगानी शुरू कर दी। बीच में पंजाब किंग्‍स ने भी उन्‍हें खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई और फिर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की भी मैदान में आ गई। जब एक खिलाड़ी पर चार चार टीमें दांव लगाने के लिए तैयार हों तो कीमत तो जाएगी ही। हुआ भी ऐसा  ही। 50 लाख रुपये के बेस प्राइज से शिवम दुबे की कीमत चार करोड़ तक जा पहुंची। पंजाब किंग्‍स ने आखिरी बोली तीन करोड़ 80 लाख की लगाई, लेकिन चार करोड़ रुपये में सीएसके ने उन्‍हें अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली। उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जिस तरह का प्रदर्शन शिवम दुबे अभी कर रहे हैं, वैसा ही आगे भी जारी रखेंगे और अपनी टीम के लिए खूब रन बनाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement