Thursday, April 18, 2024
Advertisement

आकाश दीप ने बुमराह से मिली सलाह से दिखाया कमाल, पहले दिन के बाद दिया बड़ा बयान

India vs England: रांची के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज आकाश दीप को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने इसका पूरी तरह से लाभ उठाते हुए पहले दिन के खेल में 3 विकेट अपने नाम किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 23, 2024 23:41 IST
Akash Deep- India TV Hindi
Image Source : GETTY अकाश दीप

रांची के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए थे। पहले दिन के खेल में इंग्लैंड की तरफ से जहां जो रूट ने शतक लगाया तो भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे आकाश दीप सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे। आकाश दीप ने रांची टेस्ट के पहले दिन के खेल में इंग्लैंड टीम के शुरुआती 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं दिन का खेल खत्म होने के बाद आकाश दीप ने अपनी इस शानदार गेंदबाजी के पीछे का भी राज खोला जिसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह से मिली सलाह का भी खुलासा किया।

बुमराह ने बताया इंटरनेशनल क्रिकेट में किस लेंथ पर करनी गेंदबाजी

आकाश दीप ने रांची टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद दिए अपने बयान में कहा कि उन्हें जसप्रीत बुमराह ने सलाह दी थी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए। इसके बारे में उन्होंने बताया था कि इंटरनेशनल क्रिकेट में थोड़ा बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करनी होती है क्योंकि बल्लेबाज गेंद की ओर बढ़ता है। मेरे दिमाग में यही था और रणनीति सही लाइन एवं लेंथ से गेंदबाजी करने की थी। वहीं आकाश दीप को टेस्ट डेब्यू कैप मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से मिलने को लेकर उन्होंने इसपर कहा कि द्रविड़ सर ने मेरे बारे में सुना था और मैं उस समय काफी भावुक हो गया था। उन्होंने मुझे चीजें सरल रखने के लिए कहा अब तो जो कर रहा हूं वही करने के लिए कहा। इससे मदद मिली क्योंकि इस स्तर पर आप उलझन में पड़ सकते हो।

पिता का सपना पूरा करने की खुशी

टेस्ट डेब्यू को लेकर आकाश दीप ने इसे अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर पिता और बड़े भाई को गंवा देने के बाद मैं कुछ करना चाहता था और मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। मेरे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं था बस कुछ हासिल ही कर सकता था। मैं अपने इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करता हूं क्योंकि उनका सपना था कि उनका बेटा जीवन में कुछ करे। जब वह जीवित थे तो मैं कुछ नहीं कर सका इसलिये यह प्रदर्शन मेरे पिता के लिए है। हर क्रिकेटर का एक ही सपना होता है टेस्ट में भारत के लिए खेलने का बस यही मेरा सपना था। मेरा परिवार भी यहां है और इसमें कोई शक नहीं ये मेरे लिए एक भावनात्मक पल है लेकिन मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था कि टीम के लिए कैसे योगदान कर सकूं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

पैट कमिंस क्यों नहीं कर रहे टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी, खुद बताया इसका राज

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में हासिल किया ये मुकाम, बने इस मामले में नंबर-1 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement