Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पैट कमिंस क्यों नहीं कर रहे टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी, खुद बताया इसका राज

New Zealand vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी जीत हासिल करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस मुकाबले में पैट कमिंस का गेंद के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 23, 2024 19:55 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस का ऑलराउंड खेल देखने को मिला जिसमें उन्होंने बल्ले से जहां अहम समय पर 28 रनों की पारी खेलने के साथ गेंदबाजी में भी एक विकेट अपने नाम किया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 72 रनों से अपने नाम किया। कमिंस को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वहीं उन्होंने इस दौरान टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी नहीं करने के सवाल को लेकर भी जवाब दिया।

गेंदबाजी पर ध्यान लगा रहा हूं

पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 3 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 19 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। वहीं मैच के बाद कप्तानी नहीं करने के सवाल पर कमिंस ने जवाब देते हुए कहा कि मैं इसका काफी आनंद ले रहा है। काफी लंबे समय से मैंने बाउंड्री पर फील्डिंग नहीं की थी। मैं सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर अधिक ध्यान लगा रहा हूं। इस फॉर्मेट में मैं हमेशा अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेता हूं। इस विकेट पर गेंदबाजों के लिए मदद मौजूद थी जिसका दूसरी पारी के दौरान हमने लाभ उठाया। मैं यहां पर पहले भी खेल चुका हूं। बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाकर सिमट गई थी वहीं न्यूजीलैंड टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 102 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टी20 में अपना नियमित कप्तान नहीं किया नियुक्त

इस साल जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपना नियमित टी20 कप्तान नियुक्त नहीं किया है। अरोन फिंच के इस फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने अब तक मिचेल मार्श की कप्तानी में ही खेला है, जिसमें साउथ अफ्रीका और उसके बाद घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने टी20 सीरीज खेली। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने लगभग ये साफ कर दिया है कि इस फॉर्मेट में अभी कप्तानी की जिम्मेदारी मार्श के कंधों पर रहने वाली है।

ये भी पढ़ें

सरफराज खान के भाई मुशीर का रणजी ट्रॉफी में दिखा जलवा, क्वार्टर फाइनल मैच में लगा दिया धमाकेदार शतक

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में हासिल किया ये मुकाम, बने इस मामले में नंबर-1 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement