Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सरफराज खान के भाई मुशीर का रणजी ट्रॉफी में दिखा जलवा, क्वार्टर फाइनल मैच में लगा दिया धमाकेदार शतक

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अब नॉकआउट मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें मुंबई की टीम बड़ौदा के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेल रही है। इस मैच के पहले दिन के खेल में मुशीर खान बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 23, 2024 18:12 IST
Musheer Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मुशीर खान

रणजी ट्रॉफी 2023-24 का सीजन अब नॉकआउट दौर में प्रवेश कर चुका है, जिसमें मुंबई की टीम अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला बड़ौदा के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेल रही है। पहले दिन के खेल में मुंबई की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए थे। मुंबई ने अपनी पहली पारी में एक समय 99 के स्कोर तक 4 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद मुशीर खान ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ ना सिर्फ शतक लगाया बल्कि टीम को एक मजबूत स्थिति में भी लेकर जाने का काम किया। दिन का खेल खत्म होने पर मुशीर खान 216 गेंदों में 128 रन बनाकर नाबाद थे।

कमबैक मैच में शतक लगा की शानदार वापसी

मुशीर खान हाल में ही खत्म हुए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसमें उनका बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था। वहीं घरेलू क्रिकेट में मुशीर ने मुंबई की टीम के लिए डेब्यू साल 2022 के आखिर में कर लिया था, लेकिन 3 मैचों में खेलने के बाद वह सिर्फ 92 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे। इसके बाद अब उन्हें मुंबई की टीम से रणजी मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शतकीय पारी खेलने के साथ टीम को एक गंभीर स्थिति से भी निकालने का काम किया। मुशीर खान का घरेलू क्रिकेट में ये किसी भी फॉर्मेट में पहला शतक है, जिसे उन्होंने सिर्फ 179 गेंदों में पूरा कर लिया।

पृथ्वी शॉ और रहाणे दोनों ने किया निराश

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे का बल्ला इस क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई टीम की पहली पारी के दौरान कोई खास कमाल नहीं दिखा सका। शॉ जहां 46 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए तो वहीं रहाणे सिर्फ 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। बड़ौदा के लिए पहले दिन के खेल में भार्गव भट्ट ने 4 जबकि निनाद राठव ने 1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में हासिल किया ये मुकाम, बने इस मामले में नंबर-1 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में जड़ दिया खास शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement