Saturday, April 13, 2024
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में हासिल किया ये मुकाम, बने इस मामले में नंबर-1 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

New Zealand vs Australia: ग्लेन मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसमें अब वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है, जिसमें उन्होंने एरोन फिंच के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 23, 2024 16:07 IST
Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : GETTY ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को 72 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में अब 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने भी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है, जिसमें वह अब टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि इस मैच में मैक्सवेल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और चार गेंदों में सिर्फ 6 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए थे, जिसमें एक छक्का शामिल है।

मैक्सवेल ने तोड़ा अरोन फिंच का रिकॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान अरोन फिंच के नाम पर था, जिन्होंने 103 मैचों में खेलते हुए 125 छक्के लगाए थे। वहीं मैक्सवेल ने अब उन्हें पीछे छोड़ने के साथ 105 मैचों में 126 छक्के लगा दिए हैं। इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने अब तक 113 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जिसमें वह अब सिर्फ मार्टिन गुप्टिल और रोहित शर्मा से इस लिस्ट में पीछे हैं।

कमिंस के ऑलराउंड खेल से मिली ऑस्ट्रेलिया को जीत

ऑकलैंड के मैदान पर खेले गए इस दूसरे टी20 मुकाबले को लेकर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी, जिसमें 115 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद पैट कमिंस की 28 रनों की पारी के दम पर टीम 174 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। यहां से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार तरीके से जलवा दिखाते हुए न्यूजीलैंड की पारी को 17 ओवर में 102 रनों पर ही समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में एडम जम्पा ने 4 जबकि नाथन एलिस ने 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: आकाशदीप सिंह के लिए ड्रीम डेब्यू साबित हुआ रांची टेस्ट, पहले स्पेल में ही ले डाला तीन विकेट

IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का मास्टर प्लान, जानें क्यों विशाखापट्टनम में खेलेंगे अपने सभी होम मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement