Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CSK-MI को खिताब जिताने वाले प्लेयर ने खोला राज, इस वजह से 16 साल से ट्रॉफी नहीं जीती RCB

RCB की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2024 में टीम तीन मुकाबले हार चुकी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 03, 2024 16:42 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : AP RCB Team

IPL 2024 में आरसीबी की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। आईपीएल 2024 में टीम में चार मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी की टीम 9वें नंबर पर है। आरसीबी को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 28 रनों से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खिताब जीतने वाले अंबाती रायडू ने बड़ी बात कही है। 

इस वजह से नहीं जीता है खिताब

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच हारने के बाद अंबाती रायडू ने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी बॉलिंग जो है। वह हमेशा ज्यादा रन देती है और फिर बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाते हैं। जब भी मुश्किल परिस्थिति होती है। आरसीबी के लिए यंग भारतीय बल्लेबाज बैटिंग कर रहे होते हैं। लेकिन आपके जो नामी खिलाड़ी हैं वह पवेलियन में होते हैं। यह सिर्फ लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में नहीं हो रहा है। पिछले 16 सालों से यही कहानी दोहराई जा रही है। इसी वजह से ये लोग इतने सालों से आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीते हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इन प्लेयर्स के जल्दी आउट होने की वजह से बाद के आने वाले बल्लेबाज पर दबाव बढ़ जाता है और आरसीबी के बल्लेबाजी ताश के पत्तों की बिखर जाती है। 

रायडू ने चेन्नई और मुंबई के लिए जीता खिताब

अंबाती रायडू आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं और उन्होंने टीमों के लिए खिताब जीते हैं। रायडू ने मुंबई के लिए साल 2013, 2015, 2017 में आईपीएल ट्रॉफी जीती है। इसके बाद उन्होंने CSK के लिए साल 2018, 2021, 2023 में आईपीएल खिताब जीता है। उन्होंने आईपीएल के 175 मैचों में 3916 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं। 

RCB ने तीन बार बनाई IPL फाइनल में जगह

आरसीबी की टीम साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रही है। लेकिन टीम एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है। टीम ने अभी तीन बार (2009, 2011, 2016) आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। लेकिन हर बार आरसीबी को हार का मुंह देखना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में चमकेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, CSK की प्लेइंग 11 में मिल सकता है मौका

हार्दिक पांड्या कहीं इसलिए तो नहीं बन गए मुंबई के कप्तान, क्या रोहित फिर संभालेंगे कमान!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement