Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 से टीम के बाहर होते ही इस प्लेयर ने छोड़ी कप्तानी, अचानक ले लिया बड़ा फैसला

आयरलैंड की क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है। टीम क्वालीफायर के पहले राउंड में सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 05, 2023 7:10 IST
Ireland vs West Indies - India TV Hindi
Image Source : WEST INDIES CRICKET TWITTER Ireland vs West Indies

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर हो रही है। इसके इसके लिए अभी तक 9 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। सभी टीमों का वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का सपना होता है। लेकिन आयरलैंड क्रिकेट टीम भारत में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। इसी वजह से एंड्रयू बालबर्नी ने आयरलैंड के कप्तान पद से हटने का फैसला किया है। 

इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी 

आयरलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सफेद गेंद के क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है। इसकी पुष्टि आयरलैंड क्रिकेट ने की है। 32 साल के बालबर्नी ने साल 2019 के आखिरी में टीम की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने आयरलैंड की टीम के लिए 4 टेस्ट, 33 वनडे और 52 टी20 मैचों में कप्तानी की है। अब उनकी जगह पॉल स्टर्लिंग को अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया है, जिन्होंने 13 मैचों में टीम की कप्तानी की है। 

एंड्रयू बालबर्नी ने दिया ये बयान 

एंड्रयू बालबर्नी ने कहा कि बहुत सोचने और विचार करने के बाद मैंने वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ सालों से इस टीम को लीड करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात रही है। मुझे सपोर्ट करने के लिए खिलाड़ियों, कोचों, क्रिकेट आयरलैंड और आयरलैंड क्रिकेट टीम के फैंस का मैं आभारी हूं। 

मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सही समय है, लेकिन मैं इस टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना जारी रखूंगा और इसमें योगदान देने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। उम्मीद है अगले कुछ साल हमारे लिए अच्छे होंगे। धन्यवाद। 

वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम 

आयरलैंड की टीम जिम्बाब्वे में चल रहे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम सुपर सिक्स में भी जगह नहीं बना पाई और अपने चार ग्रुप मैचों में से सिर्फ एक ही जीत पाई। ग्रुप-बी में आयरलैंड सिर्फ यूएई को हराने में सफल रही थी। क्वालीफायर में सातवें स्थान के लिए खेले गए मैच में नेपाल को शिकस्त दी। टीम के जीतते ही एंड्रयू बालबर्नी ने ये फैसला लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement