Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अनिल कुंबले ने साधा विराट कोहली पर निशाना! अंबाती रायडू को लेकर दिया तगड़ा बयान

अंबाती रायडू ने साल 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम में सेलेक्शन नहीं होने के बाद रिटायरमेंट का ऐलान किया था। उस वक्त विराट कोहली टीम के कप्तान थे और रवि शास्त्री हेड कोच।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 01, 2023 6:31 IST
विराट कोहली, अंबाती...- India TV Hindi
Image Source : GETTY, ICC विराट कोहली, अंबाती रायडू और अनिल कुंबले

भारतीय टीम को 7 जून से लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। उससे पहले सभी खिलाड़ी वहां पहुंच कर अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं। वहीं उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने अंबाती रायडू को लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए खलबली मचा दी है। साथ ही उन्होंने इशारों-इशारों में पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठा दिए हैं। दरअसल कुंबले ने अंबाती रायडू के रिटायरमेंट पर बड़ा बयान देते हुए बताया है कि, 2019 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने उन्हें ना चुनकर बहुत बड़ी गलती की थी। परिणामस्वरूप इसके बाद रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

गौरतलब है कि साल 2018 में अंबाती रायडू ने टीम इंडिया में वापसी की थी। वह 2019 वर्ल्ड कप से पहले तक कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए नंबर चार की बड़ी समस्या को दूर करते हुए भी नजर आ रहे थे। लेकिन अचानक वर्ल्ड कप से पहले उन्हें बाहर कर दिया गया। वर्ल्ड कप टीम में भी एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने विजय शंकर को मौका दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर रायडू का 3डी चश्मे वाला ट्वीट काफी चर्चा में भी रहा। कुछ ही दिनों में रायडू ने संन्यास की घोषणा कर दी। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे वापस लिया और 2022 में फिर से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया। फिलहाल आईपीएल 2023 के बाद उन्होंने सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

Anil Kumble

Image Source : GETTY IMAGES
Anil Kumble

क्या बोले अनिल कुंबले?

अंबाती रायडू के रिटायरमेंट को लेकर दिग्गज अनिल कुंबले ने कहा कि, इस बल्लेबाज (अंबाती रायडू) को 2019 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना चाहिए था। उन्हें विश्व कप की टीम से बाहर करना टीम इंडिया के मैनेजमेंट की बड़ी भूल थी। उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री थी। इस पर कुंबले ने जियो सिनेमा पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि, आपने लंबे समय से रायडू को उस भूमिका के लिए तैयार किया था। फिर भी स्क्वॉड में उनका नाम नहीं था। यह फैसला टीम का हैरानी भरा था। हम कह सकते हैं कि यह टीम इंडिया की सबसे बड़ी भूल भी थी।

Ambati Rayudu

Image Source : PTI
Ambati Rayudu

अंबाती रायुडू उस समय सेलेक्टर्स के इस रैवेये से खासे नाराज थे और फैंस ने इसे लेकर काफी बवाल मचाया था। हालांकि, जो हुआ सो हुआ अब बारी है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और आगामी वर्ल्ड कप 2023 की। वहीं रायडू की बात करें तो उन्होंने भी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत के लिए क्रिकेट छोड़ दिया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 55 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल खेले थे। वनडे में उनके नाम 3 शतक और 10 अर्धशतक के साथ 1694 रन दर्ज थे। वहीं टी20 इंटरनेशनल में रायडू ने कुछ खास नहीं किया था। आईपीएल में वह लंबे समय तक खेले और 203 मैचों में 4348 रन उन्होंने बनाए जिसमें 1 शतक और 22 अर्धशतक शामिल थे।

यह भी पढ़ें:-

पहलवानों के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, मामला सुलझाने के लिए दी ये सलाह

गावस्कर ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, WTC फाइनल में रोहित सेना पर उल्टा पड़ सकता है ये प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement