Monday, July 22, 2024
Advertisement

अर्शदीप सिंह ने T20 वर्ल्ड कप में तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड, पहले था इस भारतीय खिलाड़ी के नाम

IND vs USA: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए संयुक्त मेजबान यूएसए के खिलाफ मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने कुल 4 विकेट अपने नाम किए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 13, 2024 6:43 IST
Arshdeep Singh, Suryakumar Yadav And Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। 12 जून को संयुक्त मेजबान यूएसए के खिलाफ न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने के कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को पूरी तरह से सही साबित किया। भारतीय टीम ने अमेरिका को 20 ओवर्स में 110 के स्कोर पर रोक दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवर्स में सिर्फ 9 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए जिसके साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में रविचंद्रन अश्विन के 10 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से किया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह ने इस मुकाबले में अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट हासिल किए, जिसमें सयान जहांगीर और एंड्रीस गोस का विकेट शामिल था। वहीं अर्शदीप ने अपने अगले 2 शिकार नितीश कुमार और हरमीत सिंह के रूप में किए। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब एक मैच में किसी भारतीय खिलाड़ी की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अर्शदीप सिंह के नाम पर दर्ज हो गया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम पर था जिन्होंने साल 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में मीरपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 11 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए थे। इस मैच में अर्शदीप सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन:

अर्शदीप सिंह - 9 रन देकर 4 विकेट (बनाम यूएसए, साल 2024)

रविचंद्रन अश्विन - 11 रन देकर 4 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2014)

हरभजन सिंह - 12 रन देकर 4 विकेट (बनाम इंग्लैंड, साल 2012)

आरपी सिंह - 13 रन देकर 4 विकेट (बनाम साउथ अफ्रीका, साल 2007)

जहीर खान - 19 रन देकर 4 विकेट (बनाम आयरलैंड, साल 2009)

प्रज्ञान ओझा - 21 रन देकर 4 विकेट (बनाम बांग्लादेश, साल 2009)

ये भी पढ़ें

ICC के इस नए नियम का पहला शिकार बनी USA की टीम, टीम इंडिया को बिना गेंद खेले दिए गए इतने रन

T20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, अमेरिका के खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement