Monday, April 29, 2024
Advertisement

Arshdeep Singh Debut IND vs ENG: पहले टी20 में अर्शदीप सिंह को मिली टीम इंडिया की कैप, पिछले एक साल से था इंतजार

अर्शदीप सिंह को पहली बार जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में चुना गया था। करीब एक साल के इंतजार के बाद उन्हें टीम इंडिया की कैप मिली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 07, 2022 22:35 IST
अर्शदीप सिंह को रोहित...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI अर्शदीप सिंह को रोहित शर्मा ने सौंपी टीम इंडिया की कैप

Highlights

  • अर्शदीप सिंह करेंगे इंटरनेशनल डेब्यू
  • रोहित शर्मा ने अर्शदीप को पहनाई टीम इंडिया की कैप
  • जुलाई 2021 से अर्शदीप सिंह को था डेब्यू का इंतजार

Arshdeep Singh Debut: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का साउथैम्पटन से आगाज कर रही है। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में डेब्यू का पिछले एक साल से इंतजार कर रहे अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल कैप मिल गई है। उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कैप सौंपी और उन्हें कैप पहनाई भी। गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में जो भारतीय युवा टीम श्रीलंका गई थी अर्शदीप उसमें भी टीम का हिस्सा थे और अब एक साल बाद वह भारत के लिए डेब्यू करते नजर आएंगे।

भारतीय टीम ने पिछले एक महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेली। फिर डबलिन में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ भी दो मैचों की टी20 सीरीज खेली। इन दोनों सीरीज के कुल सात मैचों में अर्शदीप बेंच पर बैठे रहे और अपनी बारी का इंतजार करते रहे। लेकिन कहते हैं देर आए दुरुस्त आए। उन्हें मौजूदा समय में व्हाइट बॉल क्रिकेट की टॉप टीम और विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अब डेब्यू का मौका दिया गया है। उन्होंने IPL 2022 में पंजाब किंग्स के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया था।

पिछले 4 साल से खेल रहे थे IPL

अर्शदीप सिंह ने पिछले चार आईपीएल सीजन (2019 से 2022 तक) पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया और खास छाप छोड़ी। उनके नाम 37 आईपीएल मुकाबलों में 40 विकेट दर्ज हैं। IPL 2022 में उन्होंने 10 विकेट लिए जिसमें उनकी इकॉनमी 7.7 की रही जो टी20 के हिसाब से शानदार है। इसके अलावा उनकी करियर इकॉनमी आईपीएल में 8.35 की रही है। उन्हें लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार था और पंजाब के इस खिलाड़ी को अपने कड़े परिश्रम का फल अब मिल गया है और वह टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने को तैयार हैं।

Virat Kohli Break: आराम या ब्रेक? विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए खुद मांगी छुट्टी!

गौरतलब है अर्शदीप को इससे पहले इंतजार जरूर करना पड़ा और अब दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें डेब्यू का मौका मिला है। वहीं आयरलैंड सीरीज में डेब्यू करने वाले उमरान मलिक को इस मैच में जगह नहीं मिली है। भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले 7,9 और 10 जुलाई को खेलेगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी 12, 14 और 17 जुलाई को होगी। अर्शदीप लगातार इन सभी मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा हैं। आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें वनडे टीम में चुना गया है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement