Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup: आशीष नेहरा का बड़ा बयान, अपनी IPL फ्रेंचाइजी के ही स्टार खिलाड़ी को कर दिया WC टीम से बाहर!

आशीष नेहरा IPL 2022 सीजन के लिए गुजरात टाइटंस के हेड कोच बनाए गए थे। उनके नेतृत्व में टीम पहले सीजन में ही चैंपियन भी बनी थी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 19, 2022 17:04 IST
आशीष नेहरा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आशीष नेहरा

Highlights

  • इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी
  • गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी ने IPL 2022 में किया शानदार प्रदर्शन
  • मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से नहीं खेले कोई T20I मैच

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और IPL 2022 चैंपियन गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका बयान आया है अपनी ही टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर। नेहरा जी का मानना है कि शमी को आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाएगी। उनका बयान तब और हैरानी भरा लगता है जब हम देखते हैं कि हाल ही में शमी ने आईपीएल में 16 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे।

गौर करने वाली बात यह भी है कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से चार टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली हैं और पांचवीं सीरीज आयरलैंड के खिलाफ इसी महीने के अंत में खेलेगा। लेकिन इन सभी में मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। शमी ने आखिरी बार वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। अगले महीने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट मैच के बाद टी20 सीरीज खेलनी है। अब देखना होगा कि शमी को इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिलती है या नहीं।

मोहम्मद शमी को लेकर क्या बोले आशीष नेहरा

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि,'मुझे ऐसा लगता है कि मोहम्मद शमी भारत के मौजूदा टी20 प्लान में शामिल नहीं हैं। शायद वह इस साल टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे लेकिन उनकी क्षमताएं सभी को पता हैं और वह अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में जरूर भारतीय टीम में शामिल होंगे।' फिलहाल आईपीएल 2022 के बाद से शमी अभी ब्रेक पर हैं और वह इंग्लैंड दौरे पर अब खेलते नजर आएंगे।

मोहम्मद शमी का IPL 2022 में प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV
मोहम्मद शमी का IPL 2022 में प्रदर्शन

वनडे सीरीज में खेलेंगे शमी

नेहरा जी ने आगे इंग्लैंड सीरीज पर बात करते हुए कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहेगा। शमी निश्चित रूप से उनमें से एक है। भारत टेस्ट मैच के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दे सकता है। इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों में आप निश्चित रूप से  जीतना पसंद करेंगे और इसके लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की जरूरत है। मैं निश्चित रूप से शमी को उस टीम में खिलाउंगा।

IND vs ENG : केएल राहुल की जगह विस्फोटक बल्लेबाज जा सकता है इंग्लैंड, ऋषभ पंत को मिलेगा ये काम

मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में जगह मिली थी। हालांकि उन्होंने खास प्रभावित नहीं किया था। वह टेस्ट और वनडे टीम का पिछले काफी समय से अहम हिस्सा रहे हैं लेकिन टी20 में उनकी जगह निश्चित नहीं रहती है। लेकिन आईपीएल 2022 में शमी की धारदार गेंदबाजी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि वह भारतीय दल में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए शामिल हो सकते हैं लेकिन प्लेइंग 11 में उनके और भुवी (Bhuvneshwar Kumar) में से कोई एक ही खेल सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement