Monday, April 29, 2024
Advertisement

अश्विन-जडेजा पर भी छाया 'नाटू-नाटू' का खुमार, सोशल मीडिया पर Video शेयर कर मनाया ऑस्कर का जश्न

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में कुल 47 विकेट झटके। दोनों को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 14, 2023 11:07 IST
अश्विन और जडेजा- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM VIDEO SCREENGRAB @RASHWIN99 अश्विन और जडेजा

भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने जहां क्रिकेट फील्ड पर कंगारू बल्लेबाजों को खूब छकाया। वहीं अहमदाबाद टेस्ट खत्म होने के बाद दोनों ने क्रिकेट फील्ड से दूर रहकर भी सुर्खियां बटोर लीं। दरअसल सोमवार को वो मौका था जब ज्यादातर लोगों की जुबां पर एक ही गाना था आरआरआर मूवी का नाटू-नाटू, जिसे बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। मैच के दौरान जहां दीप दास गुप्ता, मैथ्यू हेडन समेत कई कमेंटेटर्स इस गाने पर थिरकते दिखे थे। वहीं मैच के बाद संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी इस गाने के स्टेप के साथ जश्न मनाया।

मैच के बाद अश्विन ने अपने इंस्टाग्राम पर जडेजा के साथ एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में पहले दोनों अक्षय कुमार की एक फिल्म के डायलॉग पर एक्टिंग करते नजर आते हैं। इसके बाद वीडियो के अंत में नाटू-नाटू सॉन्ग बजता है और दोनों कंधे में हाथ डालकर उसके हुक स्टेप की पोजीशन में वापस जाते नजर आते है। इसके कैप्शन में अश्विन ने ऑस्कर का जिक्र किया और अपने अंदाज में इस गाने को ऑस्कर मिलने का जश्न भी मनाया। अश्विन-जडेजा के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी देश के नाम दर्ज इस उपलब्धि पर बधाई संदेश पोस्ट किए।

कैसा रहा पूरी सीरीज में अश्विन-जडेजा का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर कंगारू बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया और कुल मिलाकर 47 विकेट झटके। अगर दोनों के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो अश्विन ने इस सीरीज के सभी चार मैच खेले और कुल 25 विकेट अपने नाम किए। वह सीरीज के लीडिंग विकेट टेकर भी रहे। उनका औसत 17.27 का रहा। इसके बाद अगर रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी की बात करें तो उनके नाम 22 विकेट रहे और उन्होंने भी चारों मैच खेले, जिसमें उनका औसत 18.86 का रहा। इस शानदार प्रदर्शन के कारण ही दोनों को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

इसके बाद अगर रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी के बारे में भी बात करते हैं तो, उन्होंने चार मैचों की पांच पारियों में 135 रन बनाए हैं। वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके लेकिन नागपुर में उन्होंने महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी। उनका औसत 27.00 का रहा और स्ट्राइक रेट 34.79 का। उनके नाम इस सीरीज में एक अर्धशतक दर्ज हुआ। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने चार मैचों की पांच पारियों में 86 रन बनाए। उनका औसत 17.20 का रहा और स्ट्राइक रेट 46.48 का रहा। हालांकि वह कोई भी अर्धशतक या शतक नहीं लगा पाए। 

यह भी पढ़ें:-

ICC के फैसले के खिलाफ BCCI ने उठाई आवाज, इंदौर की पिच को लेकर नहीं थमा विवाद

IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, यह धाकड़ खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement