Asia Cup 2022, BAN vs AFG Highlights: अफगानिस्तान ने सात विकेट से जीता मैच, सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Asia Cup 2022, BAN vs AFG Highlights: एशिया कप में अफगानिस्तान ने जीते लगातार दो मैच, बांग्लादेश को सात विकेट से दी पटखनी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 30, 2022 22:59 IST
Asia Cup 2022, BAN vs AFG- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Asia Cup 2022, BAN vs AFG

Asia Cup 2022, BAN vs AFG Highlights: एशिया कप 2022 के तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से दी मात। इसी के साथ अफगानिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पहले बल्लेबाजी करनी उतरी बांग्लादेश की टीम ने 127 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन मोसद्देक हुसैन (48) ने बनाए। वही गेंदबाजी में अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। अफगानिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य को सात विकेट और 9 बॉल रहते ही हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रन इब्राहिम जदरान ने बनाए। वही अंत में नजीबउल्लाह जदरान की 17 गेंदों में 43 रन की धमाकेदार पारी ने मैच को अफगानिस्तान की झोली में डाल दिया।  

Latest Cricket News

Asia Cup 2022, BAN vs AFG Live Updates: सुपर-4 में जगह बनाने उतरेगी अफगानिस्तान, बांग्लादेश करना चाहेगी विजयी आगाज

Auto Refresh
Refresh
  • 10:44 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान ने जीता मैच

    अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को साथ विकेट से हरा दिया है।  एक समय पर जो मैच फंसा हुआ लग रहा था अंत में अफगानिस्तान ने उसे बेहद ही आसानी से अपने नाम कर लिया है। इसी जीत के साथ अफगानिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अंत में नजीबउल्लाह जदरान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से अफगानिस्तान ने आसानी से यह मैच जीत लिया। 

  • 10:25 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    नजीबउल्लाह के भरोसे अफगानिस्तान

    अफगानिस्तान को अगर यह मैच जीतना है तो नजीबउल्लाह का यह से चलना बेहद ही जरूरी है। अफगानिस्तान को अब 24 गेंदों में 43 रन की जरूरत है। आपको बता दें की बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन का लक्ष्य दिया है। 16 ओवरों के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 85/3  

  • 10:16 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान का तीसरा विकेट गिरा

    अफगानिस्तान के लिए यह मैच को जीतना मुश्किल होता जा रहा है। कप्तान मोहम्मद नबी मात्र आठ रन बनाकर सैफुद्दीन का शिकार बने। सैफुद्दीन ने लिया अपना पहला विकेट। अफगानिस्तान का स्कोर 62/3 

  • 10:10 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    12 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर

    अफगानिस्तान मैच में बने रहने की कोशिश कर रहा है। अगर अफगानिस्तान को यह मैच जीतना है तो उसे तेजी से रन बनाने होंगे। अफगानिस्तान को 48 गेंदों में 71 रन की जरूरत है। हालांकि उसके हाथ में अभी आठ विकेट है। कप्तान नबी और इब्राहिम जदरान क्रीज पर है। अफगानिस्तान का स्कोर 57/2 

  • 10:01 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान को लगा दूसरा झटका

    बांग्लादेश द्वारा दिए गए 128 रन के लक्ष्य का पीछा करनी उतरी अफगानिस्तान की टीम इस वक्त थोड़ी मुश्किलों में दिख रही है। एक तो अफगानिस्तान का रन रेट काफी काम चल रहा है और साथ ही उसको अभी दूसरा झटका भी लगा है। सलामी बल्लेबाज हजरतउल्लाह जजई 23 रन बनाकर पवेलियन लौटें। बांग्लादेश का स्कोर 45/2 

  • 9:52 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    मैच में वापसी करती बांग्लादेश

    अफगानिस्तान की पारी के आठ ओवर पूरे हो चुके हैं। आठ ओवर में अफगानिस्तान ने 37 रन बनाए हैं और एक विकेट गवांया है। अब उसे 72 गेंदों में 90 रन चाहिए। हजरतउल्लाह जजई और इब्राहिम जदरान इस वक्त क्रीज पर मौजूद है।  

  • 9:42 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश को पहली सफलता

    पिछले मैच के हीरो रहमानुल्लाह गुरबाज बने कप्तान शाकिब अल हसन का शिकार। 18 गेंदों में 11 रन बनाकर हुए स्टंप आउट। अफगानिस्तान का स्कोर 15 रन पर एक विकेट।  

  • 9:39 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी पर विकेट की तलाश भी जारी

    अफगानिस्तान की पारी के चार ओवर हो चुके हैं। दोनों सलामी बल्लेबाज अभी भी क्रीज पर है। पहले मैच की तुलना में यह काफी धीमी शुरुआत है। अफगानिस्तान का स्कोर 15/0   

     

  • 9:29 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अफगानिस्तान की पारी शुरू

    128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत सधी हुई रही है। दो ओवर में टीम ने 7 रन बना लिए हैं और कोई भी विकेट नहीं गंवाया है। हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 9:13 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान को 128 रन का लक्ष्य

    बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 128  रन बनाए हैं। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोसद्देक हुसैन ने 48 रन बनाए। वही अफगानिस्तान की तरफ से स्पिनरों का जलवा रहा है। राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 3-3 विकेट झटके। अफगानिस्तान को मैच जीतने के लिए बनाने होंगे 128 रन।  

  • 8:57 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    महमुदउल्लाह आउट

    जैसे ही लग रहा था की बांग्लादेश की पारी कुछ पटरी पर आ रही वैसे ही राशिद ने उसे एक बार फिर पटरी से उतर दी है। महमुदउल्लाह 25 रन बनाकर राशिद का तीसरा शिकार बने। बांग्लादेश का स्कोर 89 रन छह विकेट है।  

  • 8:41 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    मुजीब के चार ओवर पूरे

    मुजीब उर रहमान के कोटे का चार ओवर पुरे हो चुके हैं। चार ओवर में उन्होंने मात्र 16 रन दिए हैं और सलामी जोड़ी सहित कप्तान शाकिब को आउट किया। बांग्लादेश का स्कोर 79/5  

  • 8:38 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    राशिद खान की कसी हुई गेंदबाजी

    राशिद खान ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को सांस लेने की बिलकुल जगह नहीं दे रहे हैं। वह लगातार उनपर दबाव बनाए हुए हैं। राशिद ने तीन ओवर में अब तक मात्र 14 रन दिए हैं और दो विकेट लिए हैं। 13 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 72 रन पांच विकेट के नुकसान पर।    

  • 8:28 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    आधी टीम पवेलियन लौटी

    बांग्लादेश लगातार अंतराल पर विकेट खोह रही है। राशिद खान ने लिया दूसरा विकेट। अफिफ हुसैन मात्र 12 रन बनाकर हुए एलबीडबल्यू आउट हुए। बांग्लादेश का स्कोर 53/5 

  • 8:19 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश की पारी के दस ओवर पूरे

    बांग्लादेश की आधी पारी खत्म हो चुकी है। यह आधी पारी बांग्लादेश के आने वाले खिलाड़ियों को भुलानी होगी तभी 20 ओवर के बाद कुछ रन बोर्ड पर लग पाएंगे। बांग्लादेश को अपने बोलर्स को कुछ रन तो देने ही होंगे, जिन्हें वह डिफेंड कर सके। फिलहाल दस ओवर के बाद स्कोर है 50 रन चार विकेट के नुकसान पर। 

  • 8:11 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    आठ ओवर के बाद बांग्लादेश के हालात

    बांग्लादेश के हाल इस वक्त बेहाल है। आठ ओवर पूरे हो चुके हैं। सभी बड़े खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन में आराम फरमा रहे हैं। इस वक्त क्रीज पर अफिफ हुसैन और महमुदउल्लाह है। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब ने तीन विकेट और राशिद ने एक विकेट लिया है। बांग्लादेश का स्कोर 33/4   

  • 8:06 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश मुश्किलों में

    टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला बांग्लादेश को कतई रास नहीं आ रहा है। राशिद खान ने बांग्लादेश को चौथा झटका दे दिया है। विकेटकीपर  मुशफिकुर रहीम हुए एलबीडबल्यू आउट। बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट पर 28 रन।  

  • 8:01 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    कप्तान भी चलते बने

    यह हो क्या रहा है बांग्लादेश के दर्शक यही सोच रहे हैं। मुजीब ने अपने तीसरे ओवर में कप्तान शाकिब अल हसन को भी पवेलियन की राह दिखा दी है।  शाकिब कौन सा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे यह तो वो ही जाने। बांग्लादेश का स्कोर 24 रन पर तीन विकेट  

  • 7:52 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका

    मुजीब उर रहमान इस वक्त कहर बरपा रहे हैं। अपने दूसरे ओवर में मुजीब को मिली दूसरी सफलता। सलामी बल्लेबाज अनामुल हक पांच रन बनाकर हुए एलबीडबल्यू आउट।बांग्लादेश का स्कोर 13/2  

     

  • 7:43 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    कप्तान शाकिब क्रीज पर

    बांग्लादेश को पिछले ओवर में स्पिनर मुजीब उर रहमान ने बड़ा झटका दिया है।  पहला विकेट गिरने के बाद अब कप्तान शाकिब अल हसन क्रीज पर आए हैं।  तीन ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर दस रन पर एक विकेट है।  

     

  • 7:41 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान को पहली सफलता

    मुजीब उर रहमान ने बांग्लादेश को दिया पहला झटका। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम छह रन बनाकर आउट। बांग्लादेश का स्कोर 7/1   

     

  • 7:32 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश की पारी शुरू

    अफगानिस्तान आज का मैच जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। वही बांग्लादेश पिछली सीरीज के खराब प्रदर्शन को भूलकर इस टूर्नामेंट की जीत शुरुआत करना चाहेगा। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने बल्लेबाजी का फैसला किया है। बांग्लादेश की सलामी जोड़ी मोहम्मद नईम और अनामुल हक क्रीज पर मौजूद। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे फजलहक फारुकी। 

     

  • 7:15 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अफगानिस्तान की प्लेइंग XI

    हजरतउल्लाह जजई, रहमानउल्लाह गुरबाज ,करीम जनत, इब्राहिम जदरान, नजीबउल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजॉमतउल्लाह ओमरजाई, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी

  • 7:12 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बांग्लादेश की प्लेइंग XI

    मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, मुशफ़िकुर रहीम, मोसद्देक हुसैन, महमुदउल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिज़ुर रहमान

  • 7:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश ने जीता टॉस

    बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

  • 1:20 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    आमने-सामने का रिकॉर्ड

    दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें अफगानिस्तान की टीम ने पांच जीत हासिल की है जबकि बांग्लादेश को तीन में सफलता मिली है। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    बांग्लादेश जीत से करना चाहेगा आगाज

    बांग्लादेश की टीम जीत के साथ एशिया कप के अपने मिशन का आगाज करना चाहेगी। शाकिब अल हसन की कप्तानी में टीम को अफगानिस्तान को हलके में लेने की गलती नहीं करेगी।

  • 1:14 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    अफगानिस्तान दूसरी जीत की तलाश में

    अफगानिस्तान की टीम ने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की थी। ग्रुप बी का यह मुकाबला अफगानिस्तान ने आठ विकेट के बड़े अंतर से अपने नाम किया था।

  • 7:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश का पूरा स्क्वॉड

    बांग्लादेश- शाकिब अल हसन (कप्‍तान), अनामुल हक, मुशफ़‍िकुर रहीम, अफ़‍ि‍फ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, महमुदउल्‍लाह रियाद, महेदी हसन, मोहम्‍मद सैफ़ुद्दीन, हसन महमूद, मुस्‍ताफ़‍िजु़र रहमान, नासुम अहमद, शब्‍बीर रहमान, महेदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमॉन, नुरुल हसन सोहन, तस्‍कीन अहमद। 

     

  • 7:23 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अफगानिस्तान का पूरा स्क्वॉड

    अफगानिस्तान- मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, नूर अहमद, नजीबुल्ला जादरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।

    स्टैंडबाय: निजात मसूद, कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कब खेला जाएगा यह मुकाबला?

    अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला 29 अगस्त 2022 को शाम 7 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होगी और पहली गेंद 7.30 बजे फेंकी जाएगी। 

  • 7:13 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कहां खेला जाएगा यह मैच?

    अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्रुप बी का यह दूसरा मैच है जिसमें दूसरी जीत दर्ज कर अफगान टीम सुपर-4 में अपनी जगह कंफर्म करना चाहेगी।

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022