Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : सुपर 4 के मुकाबले से पहले बड़े संकट में घिरे कप्तान रोहित शर्मा

Asia Cup 2022 Super 4 : एशिया कप 2022 के सुपर 4 में टीम इंडिया चार, छह और आठ सितंबर को खेलने के लिए उतरेगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2022 10:08 IST
Rohit Sharma and Babar Azam in Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Babar Azam in Asia Cup 2022

Highlights

  • एशिया कप 2022 के सुपर 4 में आज के विजेता से होगी टीम इंडिया की चार सितंबर को टक्कर
  • सुपर 4 में भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका और अफगानिस्तान से भी भिड़ना होगा
  • चार सितंबर के मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, ये है बड़ा सिरदर्द

Asia Cup 2022 Super 4 : एशिया कप 2022 का रोमांच क्रिकेट फैंस के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है। लीग चरण का आज आखिरी मुकाबला है, जो पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला जाएगा। ये एक नॉकआउट मैच है, यानी जो टीम जीतेगी, वो सुपर 4 में जाएगी और हारने वाली टीम का एशिया कप का सफर खत्म हो जाएगा। आज के मैच से ये भी साफ हो जाएगा कि क्या चार सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से आमने सामने होंगी या नहीं। अगर पाकिस्तान आज हांगकांग को हरा देती है तो ये टीम ए2 बन जाएगी, यानी फिर भारत बनाम पाकिस्तान मैच चार सितंबर को इसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। लेकिन अगर पाकिस्तानी टीम हार जाती है तो फिर भारत का मुकाबला फिर से हांगकांग से होगा। हालांकि संभावना यही है कि पाकिस्तान इस मैच को जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर लेगा। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

अपने दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने बनाई है सुपर 4 में जगह 

इस बीच सुपर 4 में टीम इंडिया के शेड्यूल की बात करें तो भारत को अपना पहला मुकाबला चार सितंबर को ही खेलना है, जो पाकिस्तान और हांगकांग में से किसी से होगा। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा इस पहले मैच से पहले कुछ फंसे हुए जरूर महसूस कर रहे होंगे। इस कारण बहुत साफ है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जो टीम खेली थी, उसके बाद दूसरे मैच में केवल एक ही बदलाव किय गया। हार्दिक पांड्या को दूसरे मैच में रेस्ट दिया गया और उनकी जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। अब अगर चार सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ, जिसकी संभावना ज्यादा है तो भारत की प्लेइंग इलेवन इस मैच में क्या होगी। हार्दिक पांड्या तो हर हाल में वापसी करेंगे ही, इसमें किसी को भी शक नहीं होना चाहिए। लेकिन फिर बाहर कौन होगा। 

Rishabh Pant

Image Source : PTI
Rishabh Pant

दिनेश कार्तिक और  ऋषभ पंत में से किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह 
दिनेश कार्तिक अब तक दोनों मैच खेले हैं, पहले मैच में उन्होंने एक गेंद पर नाबाद एक रन बनाया था और विकेटकीपिंग करते हुए तीन कैच भी लपके थे। दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई। पहले मैच के बाद जब दूसरे मैच में ऋषभ पंत की वापसी हुई तो उनकी भी बल्लेबाजी नहीं आई, साथ ही न तो ऋषभ पंत ने कोई कैच पकड़ा, न रन आउट किया और न ही स्टंप ही कर पाए। वैसे कहा जाना चाहिए कि उनके पास ये सब करने का ज्यादा मौका ही नहीं था। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा को फैसला लेना होगा कि इसमें से वे अपनी प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल करेंगे। अगर इन दोनों को ही खिलाना है तो किसी और को बाहर करना पड़ेगा। क्या वो खिलाड़ी केएल राहुल होंगे, जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे और दूसरी पारी में भी रुकने के बाद आउट होकर वापस चले गए। टीम मैनेजमेंट जरूर इस पूरे मसले पर चर्चा कर रहा होगा कि आखिरी चार सितंबर वाले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन रखी क्या जाए। चार सितंबर के बाद छह और आठ सितंबर को भी भारतीय टीम को सुपर चार के मुकाबले खेलने हैं। इसमें उसकी टक्कर अफगानिस्तान और श्रीलंका से होनी है।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rules : ICC के इस नियम के कारण अब इस टीम को हुआ नुकसान

Asia Cup 2022 : सुपर 4 में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानिए कब किस टीम से मुकाबला

Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा ने विराट कोहली से 6 साल बाद क्यों कराई गेंदबाजी, जानिए कारण

Asia Cup: सूर्यकुमार यादव होते तो बनाते 115 रन, भारत का टोटल स्कोर होता 248

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement