Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs AFG: टीम इंडिया में बदलाव की लहर में बदल गया कप्तान, रोहित को रेस्ट, राहुल को कमान

Asia Cup 2022 IND vs AFG: टीम इंडिया में तीन बदलाव किए गए हैं। टीम के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा को बिना किसी इंजरी के इस मुकाबले में आराम दिया गया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 08, 2022 19:51 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

Highlights

  • एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ बदला टीम इंडिया का कप्तान
  • रोहित शर्मा को रेस्ट मिला, केएल राहुल बने कार्यवाहक कप्तान
  • हार्दिक पंड्या को एशिया कप में दूसरी बार मिला आराम

Asia Cup 2022 IND vs AFG: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने आखिरी मुकाबले में टीम में जमकर बदलाव किए। टीम इंडिया ने इस मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए। ये बदलाव इतने जबरदस्त हैं कि टीम मैनेजमेंट ने कप्तान को भी बदल दिया। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ ये मैच महज एक औपचारिकता भर है लेकिन टूर्नामेंट से जीत के साथ विदाई टीम के मनोबल के लिए अहम होती है। इसके बावजूद रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट देने का फैसला किया गया।

फॉर्म में लौटते ही रोहित को मिला रेस्ट

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 राउंड के पिछले मैच में 74 रन बनाए थे। 41 गेंद की इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए थे। लेकिन विडंबना ये है कि लय में लौटते ही उन्हें रेस्ट दे दिया गया। टीम में हुए तीन बदलावों में कोई ओपनर नहीं है जो रोहित को आज के मैच में रिप्लेस कर सके।

हार्दिक पंड्या को दूसरी बार मिला आराम

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पहले मैच आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में सिक्स लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अगले मैच में ही हांगकांग के खिलाफ उन्हें रेस्ट दे दिया गया। आराम से वापसी के बाद वे टूर्नामेंट में ज्यादा प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। लिहाजा भारत सुपर 4 राउंड में बैक टू बैक दो मुकाबले गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया। अफागानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में भी पंड्या को आराम दिया गया है।

युजवेंद्र चहल को भी मिला आराम

एशिया कप में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नहीं किया। वे लंबे अरसे से लगातार क्रिकेट खेल भी रहे हैं। लिहाजा इस मुकाबले में उन्हें आराम दिया गया है

दीपक चाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका, DK की वापसी

इस मैच में दीपक चाहर को मौका दिया गया है। टी20 क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में हमेशा अपना असर छोड़ने वाले चाहर आज एशिया कप में अपना पहला मैच खेलेंगे। चहल को आराम दिए जाने के कारण रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल अक्षर पटेल को आज के माकबाले में मौका दिया गया है। पटेल बल्ले से भी अपना असर छोड़ने की पूरी काबिलियत रखते हैं। दिनेश कार्तिक शुरुआती दो मुकाबले में टीम का हिस्सा थे पर बाद के दो मैच में उन्हें टीम से बाहर रखा गया और भारत ये दोनों ही मैच हार गया। उन्हें आज के औपचारिक मैच में एकबार फिर से मौका दिया गया है।

भारत की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement