Asia Cup 2022, India vs Hong Kong: ऋषभ पंत की होगी वापसी? आवेश खान की जगह पर खतरा; देखें संभावित Playing 11

Asia Cup 2022 India vs Hong Kong Playing 11: भारत ने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। अब दूसरे मुकाबले में 31 अगस्त को भारत का सामना हॉन्ग कॉन्ग से होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 29, 2022 23:05 IST
Asia Cup 2022 India vs Hong Kong Playing 11- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Asia Cup 2022 India vs Hong Kong Playing 11

Highlights

  • भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच 31 अगस्त को खेला जाएगा मुकाबला
  • ऋषभ पंत की वापसी का रास्ता साफ होने के नहीं दिख रहे आसार
  • आवेश खान की जगह रोहित शर्मा कर सकते हैं एक बदलाव

Asia Cup 2022, India vs Hong Kong: भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 का विजयी आगाज करते हुए पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के साथ मौजूद है। अब ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच भारत 31 अगस्त बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगा। इस मैच में सभी की नजरें एक बार फिर भारतीय टीम की प्लेइंग 11 (Playing 11) पर होंगी। यह देखने वाली बात होगी कि ऋषभ पंत की इस मैच में वापसी होती है या नहीं और अगर होती है तो किसकी जगह होती है?

साथ ही टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ एक एक्स्ट्रा सीमर (तेज गेंदबाज) आवेश खान के साथ मैदान पर उतरी थी। आवेश को इस हाईवोल्टेज मुकाबले में एक विकेट जरूरत मिला था लेकिन वह काफी महंगे भी साबित हुए थे। अब दूसरे मुकाबले में देखना होगा रोहित शर्मा उन्हें दोबारा मौका देते हैं या फिर उनकी जगह एक्स्ट्रा बल्लेबाज को मौका देते हैं। क्योंकि पांच गेंदबाजों के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा टीम के पास मौजूद हैं। यहां पांचों खिलाड़ी 4-4 ओवर के स्पेल डाल सकते हैं। 

ऋषभ पंत के लिए नहीं बन रही जगह!

भारतीय टीम के मौजूदा समीकरण के हिसाब से दिनेश कार्तिक को पहले मैच में जगह मिली और वह बतौर विकेटकीपर खेले। उन्होंने विकेटकीपिंग में शानदार प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी में उन्हें खास मौका नहीं मिला। कार्तिक 1 गेंद पर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। ऐसे में उन्हें बाहर तो नहीं किया जा सकता है। वहीं समीकरणों के मुताबिक कार्तिक और पंत दोनों की जगह टीम में एकसाथ बनना मुश्किल दिख रहा है। ओपनिंग में भी पंत की जगह तब बनेगी जब राहुल को बाहर किया जाए। राहुल उपकप्तान हैं और ऐसे में यहां भी पंत की जगह नहीं बनती दिख रही। 

सुपर-4 पर होगी टीम इंडिया की नजर

भारत अपना पहला मैच जीत चुका है और यहां दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। अगर भारत यह मैच जीतता है तो ग्रुप ए में भी भारत टॉप पर रहेगा। वहीं अगर पाकिस्तान भी हॉन्ग कॉन्ग को हरा देता है तो भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप ए से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लेंगी। ऐसा होने पर 4 सितंबर को एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 में हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Asia Cup 2022, IND vs PAK: फिर हो जाइए तैयार, एशिया कप में दोबारा इस तारीख को भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें!

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान/दीपक हुड्डा/ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन।

हॉन्ग कॉन्ग: निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किंचित शाह, ऐजाज खान, एहसान खान, स्कॉट मैककेख्नी (विकेटकीपर), आयुष शुक्ला, जीशान अली, मोहम्मद घजन्फर, हारून अरशद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड