Asia Cup 2022: भारतीय टीम का एशिया कप के लिए हुआ ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर; देखें पूरा स्क्वॉड

Asia Cup 2022: आगामी एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभालेंगे। वहीं केएल राहुल उपकप्तान होंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 08, 2022 21:43 IST
रोहित शर्मा एशिया कप...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा एशिया कप में टीम की कप्तानी संभालेंगे

Highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए विराट कोहली की टीम में वापसी
  • केएल राहुल होंगे टीम के उपकप्तान
  • श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर स्टैंडबाय के रूप में शामिल

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए 8 अगस्त सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है और वह टीम के उपकप्तान भी नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा दिग्गज बल्लेबाजी विराट कोहली भी ब्रेक के बाद एशिया कप में टीम के साथ जुड़ेंगे। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। यह दोनों ही खिलाड़ी इंजरी के कारण टीम से बाहर बताए गए हैं।

बीसीसीआई ने जहां 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड की घोषणा की है। वहीं तीन खिलाड़ियों को रिजर्व या स्टैंडबाय के तौर पर भी टीम में शामिल किया गया है। इस सूची में तीन खिलाड़ी शामिल हैं जिसमें श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर के नाम शामिल हैं। भारत एशिया कप 2022 में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

एशिया कप 2022 का पूरा स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
एशिया कप 2022 का पूरा स्क्वॉड

भारत का एशिया कप 2022 का पूरा स्क्वॉड

मेन स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

बुमराह और हर्षल इंजरी के कारण बाहर

बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की इंजरी के बारे में भी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजरी के कारण सेलेक्शन के लिए मौजूद नहीं थे। यह दोनों ही खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

Asia Cup 2022 Schedule : 27 अगस्त से होगा एशिया कप, भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबला इस दिन होगा

सैमसन और शमी को नहीं मिली जगह

भारत की इस 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड और तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची से दो ऐसे नाम बाहर हैं जिनको लेकर सोशल मीडिया पर हलचल तेज हो गई है। कई लोग संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को टीम में नहीं शामिल करने पर सवाल उठा रहे हैं। सैमसन की बात करें तो वह लगातार पिछले कुछ समय से अपने मौकों का अच्छा फायदा उठा रहे हैं। वहीं शमी व्हाइट बॉल के साथ रेड बॉल क्रिकेट में बुमराह के साथ भारतीय तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालते आ रहे हैं। हालांकि, दिग्गज रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह मिली है। वहीं उनके अलावा दो और स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल व रवि बिश्नोई भी शामिल हैं। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022