Asia Cup 2022 : पाकिस्तान पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा ! जानिए क्यों

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 का पहला ही मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 29, 2022 17:28 IST
Pakistan Cricket team- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Pakistan Cricket team

Highlights

  • टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फेर दिया बाबर की उम्मीदों पर पानी
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अगला मुकाबला अब दो सितंबर को शारजाह में खेला जाएगा
  • टीम इंडिया का सुपर 4 में पहुंचना करीब करीब तय, 31 अगस्त को हांगकांग से होगा मुकाबला

Asia Cup 2022  Update News : एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में पाकिस्तानी टीम को हार मिल गई है और वो भी टीम इंडिया से। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत ने 28 अगस्त को खेले गए मैच में पांच विकेट से चित्त कर दिया। पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी पहले मैच में बहुत खराब रही। भारत के सामने टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 147 रन बना की। भारतीय टीम ने दो गेंद पहले ही पांच विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को चेज कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया। इस हार के बाद ही टीम इंडिया पर एशिया कप 2022 के पहले ही राउंड से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। 

Naseem Shah And Pakistan Cricket Team

Image Source : PTI
Naseem Shah And Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान टीम हांगकांग से हारी तो खेल खत्म 

एशिया कप 2022 में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। सभी टीमों को तीन तीन के ग्रुप में बांटा गया है। एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग की टीमें हैं, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। हर टीम को अपने ग्रुप की दूसरी टीम से एक एक मैच खेलना है। इसके बाद हर ग्रुप की टॉप की दो टीमें सुपर 4 में एंट्री करेंगी, यानी दो टीमों का एशिया कप यहीं पर खत्म हो जाएगा। टॉप 4 में जगह बनाने के लिए ये जरूरी है कि कोई भी टीम अपना कम से कम एक मैच जीते और दूसरा मैच अगर हार भी जाए तो ज्यादा अंतर से न हारे। टीम इंडिया ने जिस अंदाज में पाकिस्तान को हराया है, उसका तो सुपर 4 में पहुंचना करीब करीब पक्का हो गया है, लेकिन पाकिस्तान के लिए परेशानियां और बढ़ सकती हैं। पाकिस्तान को अब सुपर 4 में पहुंचने के लिए अपना अगला मैच हर हाल में जीतना ही होगा, जो हांगकांग से खेल जाएगा।  लेकिन हांगकांग की टीम को भी कमतर करके नहीं आंका जा सकता। टीम ने सिंगापुर, यूएई, कुवैत की टीमों को हराने के बाद एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया है। चार टीमों के बीच क्वालीफायर राउंड खेला गया था, जिसमें हांगकांग ने सभी टीमों को पीछे छोड़ दिया है। 

Team India and Pakistan

Image Source : PTI
Team India and Pakistan

चौथी बार एशिया कप खेल रही है हांगकांग की टीम 
ऐसा नहीं है कि हांगकांग की टीम पहली बार एशिया कप खेल रही है। इसने इससे पहले साल 2004, 2008 और 2018 में भी एशिया कप खेला है, लेकिन टी20 फॉर्मेट पर टीम पहली बार एशिया कप खेल रही है। खास बात ये भी है कि हांगकांग की क्रिकेट टीम में भारत और पाकिस्तान मूल के खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा है। इसलिए वे भी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के लिए ये जरूरी है कि हांगकांग से सावधान रहे। वैसे भी टी20 क्रिकेट केवल 120 गेंदों का खेल होता है, इसमें अगर कोई खिलाड़ी एक दो ओवर में अच्छा प्रदर्शन कर गया तो विरोधी टीम को हराया जा सकता है। अगर पाकिस्तानी टीम इस मैच को हार गई तो फिर उसे बिना कोई मैच जीते ही एशिया कप से बाहर होना पड़ेगा। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup 2022 : टीम इंडिया की जीत में छिप गईं ये कमियां, आप भी जान लीजिए

दिनेश कार्तिक नया इतिहास रचने के करीब, जो अब तक कोई नहीं कर पाया

IND vs PAK : टी20 विश्व कप 2021 का बदला अभी पूरा नहीं हुआ, जानिए तीन कारण

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान पर एक और संकट, ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड