Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज सबसे बड़ी चुनौती

Asia Cup 2022 IND vs HK : एशिया कप 2022 में आज टीम इंडिया का मुकाबला हांगकांग से होगा, लेकिन ये मैच आसान भी नहीं होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 31, 2022 12:32 IST
Rohit Sharma and KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and KL Rahul

Highlights

  • एशिया कप 2022 में आज टीम इंडिया और हांगकांग का मुकाबला
  • टीम इंडिया आज का मैच जीतकर सुपर 4 में करना चाहेगी एंट्री
  • पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को फार्म में आने मौका

Asia Cup 2022 IND vs HK : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया आज फिर खेलने के लिए उतरेगी। पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाने के बाद अब हांगकांग से मुकाबला होने जा रहा है। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री करना चाहेगी। हालांकि हांगकांग को भी कम करके नहीं आंका जा सकता। क्योंकि ये टीम इससे पहले तीन बार एशिया कप खेल चुकी है। वहीं इस बार भी टीम ने तीन टीमों को हराने के बाद एशिया कप में क्वालीफाई किया है, इससे समझा जा सकता है कि हांगकांग की टीम काफी अच्छी है। हांगकांग की टीम ने कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराने में कामयाबी हासिल की थी। इस बीच आज के मैच में टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती है। 

KL Rahul

Image Source : PTI
KL Rahul

विराट कोहली और केएल राहुल पर रहेंगी सभी की नजरें 

भारत और हांगकांग के बीच होने वाले मैच में सभी की नजरें पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर रहने वाली हैं। केएल राहुल लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। चोट से वापसी के बाद केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वन डे मैचों में बल्लेबाजी की थी, लेकिन एक भी बार वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इसके बाद टी20 में उनकी वापसी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हुई थी। इसमें वे नसीम शाह की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अब  इस मैच में उन पर फिर से नजरें रहने वाली हैं। इस मैच को जीतने बाद भारतीय टीम का मुकाबला सुपर 4 में बड़ी बड़ी टीमों से होगा, साथ ही पाकिस्तान से भी चार सितंबर को मुकाबला होने की संभावना है, ऐसे में केएल राहुल के पास फार्म में आने के लिए आज एक अच्छा मौका होगा। हालांकि देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा आज उन्हें ओपनिंग पर ही अपने साथ लेकर जाते हैं या फिर उन्हें मिडल आर्डर में खेलने का मौका मिलता है। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आज शानदार मौका
इसके अलावा दूसरी चुनौती पूर्व कप्तान विराट कोहली का फार्म है। करीब एक महीने बाद कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वापसी की, लेकिन वे इस मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। पाकिस्तान के खिलाफ भी वे आते ही आउट होने से बाल बाल बच गए थे, जब फखर जमां ने नसीम शाह की गेंद पर स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया था। इसके बाद किस्मत ने भी उनका साथ दिया, लेकिन वे इसका अच्छी तरीके से फायदा नहीं उठा पाए थे। विराट कोहली ने 34 गेंद पर 35 रन की पारी खेली थी। उन्होंने एक छक्का और चार चौके लगाए, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया पर संकट आ गया। हालांकि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत के दरवाजे तक पहुंचा ही दिया था। आज टीम इंडिया के सामने यही बड़ी चुनौती होगी कि राहुल और कोहली फार्म में आएं। आज का मैच इन दोनों के लिए अच्छा मौका लेकर आएगा, लेकिन देखना होगा कि इस फायदा ये दोनों उठा पाते हैं या नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup 2022 Points Table : जीत के बाद भी अफगानिस्तान को नुकसान, सुपर 4 में की एंट्री

Rohit Sharma or KL Rahul: 'रोहित या राहुल किसी एक की बनेगी जगह', T20 वर्ल्ड कप को लेकर विश्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान

Asia Cup 2022, IND vs HKG LIVE UPDATES: सुपर-4 में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया, हॉन्ग कॉन्ग से रहना होगा सावधान

Asia Cup 2022, India vs Hong Kong: भारत को रहना होगा सावधान, पिछली भिड़ंत में बाल-बाल बच गई थी टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement