Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की हार के लिए मैच रेफरी भी जिम्मेदार? एशिया कप के बीच में मचा बड़ा बवाल

अफगानिस्तान की टीम एशिया कप में श्रीलंका से हारकर सुपर 4 में पहुंचने से चूक गई। जिसके बाद बड़ा बवाल मचा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 06, 2023 23:35 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप के आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 291 रन लगाए थे। जवाब में अफगानिस्तान की टीम को ये मैच जीतने के लिए 37.1 ओवर में ये टारगेट हासिल करना था। लेकिन अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 289 रनों पर ऑलआउट हो गई और 2 रनों से मैच हार गई। खबर ये थी कि मैदान पर खेल रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को ये अंदाजा ही नहीं था कि वो सुपर 4 के लिए कैसे क्वालीफाई करेंगे। इसके लिए अफगानिस्तान के कोच ने अपना गुस्सा मैच रेफरी पर निकाला है।

अफगानिस्तान की टीम के पास था मौका

अफगानिस्तान की टीम 37.1 ओवर में तो ये टारगेट चेज नहीं कर पाई, लेकिन उनके पास अगली 2-3 गेंदों पर बाउंड्री स्कोर कर मैच जीतने का मौका था। लेकिन अफगानिस्तान के लोअर ऑर्डर से यहां बड़ी चूक हो गई जिसके चलते मैच उनके हाथ से निकल गया। लेकिन खबरें ऐसी आ रही हैं कि मैदान पर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को ये खबर ही नहीं थी कि उनके पास जीतने का चांस है। अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपना गुस्सा मैच रेफरी पर निकाला है। उन्होंने कहा कि हमें क्वालिफिकेशन के पूरे समीकरण पता नहीं थे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि हमें उन समीकरण के बारे में कभी नहीं बताया गया। हमें बस इतना बताया गया था कि हमें 37.1 ओवर में जीतना है। हमें यह नहीं बताया गया था कि वे कौन से ओवर हैं जिनमें हम जीतकर रन रेट में बढ़त हासिल कर सकते हैं।

कोच ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे गेम हारने का कोई एक कारण है। खेल के कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और यही इस मैच पर लागू होता है। हमने कुछ क्षेत्रों में कुछ चीजें बेहद गलत की और इसकी हमें कीमत चुकानी पड़ी।

सुपर 4 का नहीं मिला टिकट

इस हार के चलते अफगानिस्तान की टीम को सुपर 4 का टिकट नहीं मिला और वो एशिया कप 2023 से बाहर हो गए। एशिया कप के सुपर 4 में अब भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें पहुंची है।

सुपर 4 में पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार जीत, एशिया कप में तोड़ा सालों पुराना रिकॉर्ड

World Cup 2023: दूसरे राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की बिक्री, जानें किस तारीख से शुरू होगी सेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement