Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 Final: टीम इंडिया बनी चैंपियन, फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से धोया

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर जीत लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Deepesh Sharma Updated on: September 21, 2023 8:59 IST
Asia Cup 2023 Final - India TV Hindi
Image Source : PTI Asia Cup 2023 Final

Asia Cup 2023 Final, IND vs SL: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन ये फैसला बेहद खराब साबित हुआ। श्रीलंकाई टीम इस मैच में मात्र 50 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर लिया।टीम इंडिया ने 8वां एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया। इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए 6 विकेट हासिल किए और वह इस जीत के हीरो रहे।

Asia Cup 2023 Final IND vs SL: यहां क्लिक करें और देखें फाइनल का स्कोरकार्ड

Latest Cricket News

Asia Cup 2023 Final Live Updates, IND vs SL

Auto Refresh
Refresh
  • 6:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को मिला 8वां एशिया कप टाइटल

    टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने सातवीं बार वनडे एशिया कप जीता और एक बार टी20 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से धोया।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    भारत की पारी शुरू

    टीम इंडिया की पारी शुरू हो चुकी है। भारत की ओर से ईशान किशन और शुभमन गिल ओपन करने आए है। टीम इंडिया को जीत के लिए 50 रनों का लक्ष्य दिया गया है।

  • 5:26 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    सिराज ने मचाया कहर

    मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए फाइनल मुकाबले में 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 21 रन दिए। सिराज की शानदार गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया ने श्रीलंका को 50 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। सिराज को अलावा हार्दिक पांड्या ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट लिया है।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    हार्दिक की पहली सफलता

    हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया को 8वीं सफलता दिलाई है। उन्होंने वेल्लालागे का विकेट लिया। श्रीलंका का स्कोर 40/8

  • 4:45 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    नहीं थम रहा सिराज का कहर!!!

    मोहम्मद सिराज श्रीलंकाई टीम पर कहर बनकर टूटे हैं। उनके आगे श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर पा रहा है। सिराज ने टीम इंडिया को अब 7वीं दिलाई है। श्रीलंका का स्कोर 33/6, सिराज ने झटके 6 विकेट

  • 4:41 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    10 ओवर का खेल खत्म

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच में पहली पारी के 10 ओवर खत्म हो गए हैं। जहां टीम इंडिया का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है, वहीं श्रीलंकाई टीम वापसी की तलाश में है। 10 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 31/6

  • 4:17 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सिराज ने फिर लिया विकेट!!!

    सिराज आज रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ तीन ओवर के अंदर ही पांच विकेट ले लिए हैं। श्रीलंका का स्कोर 12/6

  • 4:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका की आधी टीम आउट

    मोहम्मद सिराज ने अपना कहर बरपाया और एक ही ओवर में श्रीलंका के 4 विकेट गिरा दिए। उन्होंने ऐसा कहर दिखाया कि 12 रन पर श्रीलंका की आधी टीम आउट हो गई।

  • 4:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सिराज का ट्रिपल धमाका

    मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर अपना कहर बरपाया है। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट कर उनकी कमर तोड़ दी।

  • 4:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका ने 8 रन पर गंवाए तीन विकेट

    श्रीलंका ने 8 के स्कोर पर अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए हैं। मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे ओवर में अभी तक बिना कोई रन देते हुए दो विकेट ले लिए हैं।

  • 3:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका के दोनों ओपनर्स लौटे पवेलियन

    जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर में जहां कुसल परेरा को आउट किया था। वहीं अपने दूसरे ओवर में मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओपनर पथुम निसंका को वापस पवेलियन भेज दिया। श्रीलंका को 8 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बुमराह को मिला पहला विकेट

    जसप्रीत बुमराह ने पारी के पहले ओवर में ही श्रीलंका को बड़ा झटका दे दिया है। उन्होंने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा को आउट किया। विकेट के पीछे केएल राहुल ने शानदार कैच पकड़ा।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फाइनल मैच शुरू

    बारिश के कारण 40 मिनट की देरी से फाइनल मुकाबला शुरू हो चुका है। जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की है। श्रीलंका के लिए पथुम निसंका और कुसल परेरा ने पारी की शुरुआत की।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बारिश रुकी

    भारत और श्रीलंका के बीच मैच में बारिश रुक गई है। अंपायर ने मैदान का जायजा लेने के बाद मैच को 3.40 पर शुरू करवाने का फैसला लिया है।

  • 3:21 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जल्द शुरू होगा मैच

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच को बारिश के कारण रोका गया है। लेकिन अब बारिश रुक गई है और दोपहर 3.30 बजे अंपायर मैदान का जायजा लेंगे।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बारिश की वजह से रुका मुकाबला

    भारत और श्रीलंका के बीच मैच फिलहाल रुका हुआ है। मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंका की Playing 11

    पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेल्लालागे, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मतीशा पथिराना। 

  • 2:39 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत की Playing 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज। 

  • 2:33 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रीलंका ने जीता टॉस

    एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 1:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    BCCI ने किया ये ट्वीट

  • 1:19 PM (IST) Posted by Govind Singh

    शाम के समय हो सकती है बारिश

    कोलंबो में शाम 4:30 बजे से बारिश गरजने के साथ ही बारिश हो सकती है और आंधी तूफान आने की भी संभावना है। 

     

  • 1:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कोलंबो में ऐसा है मौसम

    कोलंबो में अभी मौसम साफ है और मैदान पर धूप खिली हुई है। लेकिन शाम के समय बारिश होने की उम्मीद है। 

  • 10:33 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    श्रीलंका का स्क्वाड

    दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसानाका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, सहान अरच्चिगे, डुनिथ वेललागे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिथा, दुशान हेमंथा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन

  • 10:33 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एशिया कप के लिए भारत का स्क्वाड

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा

     

  • 8:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फाइनल मैच में बारिश आई तो क्या होगा

    फाइनल मैच में अगर बारिश ने खलल डाला तो इस मैच के लिए एसीसी ने रिजर्व डे रखा है। अगर मैच 17 सितंबर को बारिश के कारण पूरा नहीं किया जा सका तो, 18 सितंबर को रिजर्व डे पर जाएगा। लेकिन अगर 18 सितंबर को भी बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं किया जा सका तो दोनों टीमों के बीच एशिया कप का खिताब शेयर कर दिया जाएगा। क्रिकेट में ऐसा पहले भी हो चुका है।

     

  • 8:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मौसम पर रहेंगी नजरें

    भारत बनाम श्रीलंका फाइनल मैच वाले दिन यानी कि 17 सितंबर को Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार बारिश की संभावना 90% तक है, वहीं रिजर्व डे वाले दिन बारिश की संभावना 69% है। ऐसे में मैच रिजर्व डे तक जा सकता है। हालांकि सुपर 4 में भी सभी मैचों में बारिश की संभावना 80% से 90% तक थी, लेकिन सभी मैच पूरी तरह से खेले गए। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement