Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 के वेन्यू पर बड़ा फैसला, पाकिस्तान में होंगे मुकाबले! वर्ल्ड कप के लिए भी आया अपडेट

एशिया कप 2023 को लेकर अब वेन्यू के लिए जारी विवाद पर विराम लग गया है और इसकी तस्वीर भी साफ होती दिख रही है। ACC ने पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल पर बड़ा फैसला लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 11, 2023 10:28 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY एशिया कप 2023 को लेकर विवाद थम गया है!

साल 2023 में वनडे फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। दरअसल इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी और भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मना कर दिया था। उसके बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल पेश किया था उस पर भी लंबा विवाद जारी था। पर अब इस पर विराम लग गया है। शनिवार देर रात पीटीआई द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप 2023 के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया है। इसके अनुसार पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट के मुकाबले होंगे।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से हाइब्रिड मॉडल पेश किए जाने के बाद नजम सेठी ने पेशकश की थी कि शुरुआती चार गैर-भारतीय मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित करवा दिए जाएं। अब इसको जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी ने स्वीकार कर लिया है। वहीं इन चार मुकाबलों के अलावा एशिया कप का आयोजन श्रीलंका के गॉल और पल्लेकेले में करने पर फैसला किया गया है। यानी लंबे समय से जारी इस विवाद के बाद अब तस्वीर साफ होती दिख रही है। इतना ही नहीं इसी के बाद शुरू हुए वर्ल्ड कप 2023 के विवाद पर भी अब विराम लगता दिख रहा है। 

Jay Shah

Image Source : PTI
Jay Shah

कब आएगा ऑफिशियल फैसला?

एशिया कप को लेकर जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि एसीसी मंगलवार 13 जून को इस पर अपना ऑफिशियन अनाउंसमेंट कर सकता है। साथ ही पाकिस्तान की टीम के इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए यहां आने पर  भी तस्वीर साफ हो गया है। ओमान क्रिकेट बोर्ड के चीफ और एसीसी सदस्य पंकज खिमजी ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान बोर्ड के विरोध करने के बावजूद पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल का साथ दिया था। 

लाहौर में खेले जाएंगे यह मुकाबले!

अब पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में करवाने की तस्वीर साफ नजर आ रही है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के दो मुकाबले और सुपर चार के बाकी मैच श्रीलंका के गॉल या पल्लेकेले में आयोजित होंगे। इसको लेकर एसीसी के एक बोर्ड मेंबर ने बताया कि, एशिया कप का सितंबर 2023 में आयोजन होगा। 

Najam Sethi

Image Source : PTI
आईसीसी के अधिकारियों के साथ पीसीबी के कार्यकारी अध्यक्ष नजम सेठी

वर्ल्ड कप को लेकर भी पाकिस्तान तैयार

एशिया कप पर विवाद सुलझने के बाद पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप को लेकर भी तैयार होने की बात सामने आई है। आईसीसी सीईओ जियॉफ अलर्डाइस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले इसको लेकर कराची में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष नजम सेठी से मिले थे। उस बैठक में यह साफ हो गया था कि एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में होने के बाद पाकिस्तानी टीम की तरफ से वर्ल्ड कप के लिए कोई कंडीशन नहीं लगाई जाएगी। इसका मतलब साफ है कि पाकिस्तान की टीम अब अहमदाबाद में वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले खेलती नजर आएगी। जबकि पाकिस्तान के बाकी मुकाबले चेन्नई और हैदराबाद में हो सकते हैं। अगले हफ्ते तक वर्ल्ड कप का भी पूरा शेड्यूल आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:-

'अगर IPL खेलना...तो WTC भूल जाओ,' दिग्गज ने लगाई BCCI और टीम इंडिया के खिलाड़ियों की क्लास

शुभमन गिल ने 'विवादित विकेट' पर निकाला गुस्सा, खुद कैच पकड़ने वाले ग्रीन ने कहा- मुझे लगता है...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement