Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप के वेन्यू में हुआ बदलाव, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

एशिया कप 2023 में सुपर 4 का पहला मैच लाहौर में खेला जाएगा। जबकि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल सहित अन्य मुकाबले खेले जाने थे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 04, 2023 23:25 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जा रहे हैं। श्रीलंका में खेले जाने वाले मैचों में बारिश एक बड़ी परेशानी के रूप में सामने आई है। जिसके कारण टीम इंडिया का एक मैच पहले भी रद हो चुका है। वहीं नेपाल वाले मैच में भी बारिश ने खलल डाली है। बारिश से प्रभावित एशिया कप 2023 टूर्नामेंट में एक बड़ी अपडेट सामने आई है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले सुपर 4 राउंड के मैचों को सोमवार, 4 सितंबर को हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शिफ्ट कर दिए गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच रद होने के बाद फैंस काफी ज्यादा निराश थे।

रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से बारिश से प्रभावित खेलों को कोलंबो से यूएई (भारत के सुपर 4 मैच) और पाकिस्तान में शिफ्ट करने का अनुरोध किया था। लेकिन एसीसी अब पांच सुपर 4 मैचों की मेजबानी के लिए हंबनटोटा को चुनने पर विचार कर रही है। हंबनटोटा का मौजूदा मौसम सुपर 4 मैचों के लिए पूरी तरह से सही है, लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट के लिए इल वेन्यू को लॉजिस्टिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पल्लेकेले और कोलंबो में संभावित मैचों पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम 5 सितंबर को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आखिरी ग्रुप-स्टेज गेम की मेजबानी करेगा। इस मुकाबले के बाद चार टीमें सुपर 4 राउंड में एंट्री कर जाएंगे। इस वक्त बांग्लादेश, पाकिस्तान और भारत ने सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया ने 4 सितंबर को अपने आखिरी गेम में नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करके सुपर 4 राउंड के लिए क्वालीफाई किया। एशिया कप में इस बात को पहले से जानने के बावजूद शेड्यूल को अंतिम रूप देने से पहले मौसम की स्थिति पर विचार नहीं करने के लिए फैंस आयोजकों की आलोचना कर रहे हैं।

एशिया कप सुपर 4 का शेड्यूल

  • 6 सितंबर: पाकिस्तान/अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश/अफगानिस्तान लाहौर में (सुपर 4) दोपहर 1:30 बजे IST
  • 9 सितंबर: श्रीलंका/अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश/अफगानिस्तान, हंबनटोटा (सुपर 4) दोपहर 1:30 बजे IST
  • 10 सितंबर: भारत बनाम पाकिस्तान, हंबनटोटा (सुपर 4) दोपहर 1:30 बजे IST
  • 12 सितंबर: भारत बनाम श्रीलंका/अफगानिस्तान, हंबनटोटा (सुपर 4) दोपहर 1:30 बजे IST
  • 15 सितंबर: भारत बनाम बांग्लादेश/अफगानिस्तान, हंबनटोटा (सुपर 4) दोपहर 1:30 बजे IST
  • 17 सितंबर: फाइनल, हंबनटोटा, दोपहर 1:30 बजे IST

यह भी पढ़ें

IND vs NEP: विराट कोहली की एक गलती पड़ गई भारी, नेपाल के खिलाड़ी ने खेल दी शानदार पारी

रवींद्र जडेजा ने एशिया कप में रचा नया इतिहास, लेकिन इरफान पठान से ऐसे रह गए पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement