Friday, May 10, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ये तीन खिलाड़ी बने हीरो

एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत ने जगह बना ली है। इस दौरान भारत के खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। ऐसे में आइए एक नजर उन तीन खिलाड़ियों पर डालें जो एशिया कप में काफी शानदार फॉर्म में हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 13, 2023 8:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। टीम इंडिया एशिया कप में अभी कर एक भी मैच नहीं हारी है। इस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जोकि टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वनडे एशिया कप का फाइनल खेलने जा रही है। ऐसे में आइए एक नजर उन तीन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्होंने इस साल के एशिया कप में टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में काफी मदद की है।

इन तीन खिलाड़ियों के कारण फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस साल एशिया कप में काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट से पहले वो कुछ खास लय में नहीं थे, लेकिन अब उन्होंने अपने लय को हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा ने एशिया कप में इस साल भारत को लगभग हर मैच में अच्छी शुरुआत दिलवाई है। एशिया कप 2023 में उनके अब तक के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो रोहित ने 4 मैचों में 64.66 की औसत और 108.98 की स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं। रोहित ने इस साल तीन फिफ्टी भी लगाई है। एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा इस वक्त पहले स्थान पर हैं।

कुलदीप यादव

टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी भारत को फाइनल तक पहुंचाने में एक अहम रोल निभाया है। कुलदीप यादव ने इस साल काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके स्पिन गेंदबाजी को बल्लेबाजों के लिए पढ़ पाना काफी मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने इस साल 4 मैचों की तीन पारियों में ही 9 विकेट झटके हैं। कुलदीप यादव ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में काफी शादानर गेंदबाजी की है। इस गेंदबाज का यह फॉर्म भारत के लिए काफी अच्छी बात है। कुलदीप अपने इस फॉर्म को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे।

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने एशिया कप 2023 में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को काफी इंप्रेस किया है। हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से ही काफी शानदार प्रदर्शन किया है। हार्दिक के आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने 4 मैचों की 2 पारियों में 46 की औसत से 92 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उन्होंने तीन पारियों में 3 विकेट भी झटके हैं। हार्दिक पांड्या इस एशिया कप में अपनी जिम्मेदारियों को काफी अच्छी तरह से निभा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जब टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया था तब हार्दिक ने ही 87 रनों की पारी खेल भारत को उस मैच में एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। टूर्नामेंट में आगे अच्छा करने के लिए हार्दिक पांड्या का फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है।

यह भी पढ़ें

भारत ने श्रीलंका को बड़ा रिकॉर्ड बनाने से रोका, साल 2003 में इस टीम ने किया था कारनामा

Asia Cup 2023: फाइनल में कैसे हो सकता है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला? यहां जानें सभी समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement