Friday, May 17, 2024
Advertisement

अंडर-19 एशिया कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया और पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन, इन टीमों से मिली हार

Asia Cup Under 19: टीम इंडिया को एशिया कप अंडर-19 के सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम से हार का सामना करना पड़ा। वहीं पाकिस्तान की टीम भी अपने सेमीफाइनल मुकाबले में यूएई से 11 रनों से हार गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 15, 2023 21:23 IST
India vs Bangladesh And Pakistan vs UAE- India TV Hindi
Image Source : ASIAN CRICKET COUNCIL/TWITTER भारत बनाम बांग्लादेश और पाकिस्तान बनाम यूएई

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप अंडर-19 में 15 दिसंबर को टीम इंडिया और पाकिस्तान को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय अंडर-19 टीम का मुकाबला बांग्लादेश से था, जिसमें टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 188 रन बनाकर सिमट गई। इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने इस लक्ष्य को 42.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को यूएई के खिलाफ मैच में 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय अंडर-19 टीम का बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। इसके बाद टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें 13 के स्कोर तक तीन विकेट टीम ने गंवा दिए थे। इसके बाद 36 के स्कोर पर टीम इंडिया को चौथा झटका सचिन धास के रूप में लगा जो 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से एक छोर से मुशीर खान ने पारी को संभालते हुए स्कोरबोर्ड को चलाने का प्रयास किया लेकिन 61 के स्कोर तक 6 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। मुशीर को इसके बाद मुरुगन अभिषेक का साथ मिला और दोनों के बीच हुई साझेदारी ने भारत को इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया था। मुशीर ने 50 तो अभिषेक ने 62 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम इस मैच में 42.4 ओवरों में 188 रन बनाकर सिमट गई। बांग्लादेश अंडर-19 टीम की तरफ से गेंदबाजी में मारुफ मरिधा ने 4 रोहनात और परवेज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने भी 34 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अरिफुल इस्लाम ने अहरार अमीन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी करने के बाद अपनी टीम की इस मुकाबले में जीत पूरी तरह से पक्की कर दी थी। अरिफुल ने इस मैच में 90 गेंदों में 94 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं भारत से गेंदबाजी में नमन तिवारी ने 3 जबकि राज लिम्बनी ने 2 विकेट अपने नाम किए।

यूएई के गेंदबाजों के आगे पस्त हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज

पाकिस्तान अंडर-19 टीम ने यूएई के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद उबैद शाह की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर उन्होंने यूएई की टीम को 47.5 ओवरों में 193 के स्कोर पर समेट दिया। यूएई की तरफ से इस मुकाबले में आयान खान ने 55 जबकि अर्यांश शर्मा ने 46 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इसके बाद यूएई के गेंदबाजों का इस मैच में कमाल देखने को मिला जिन्होंने पाकिस्तान की टीम को 49.3 ओवरों में 189 के स्कोर पर समेटने के साथ अपनी टीम को 11 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। यूएई के लिए इस मैच में गेंद से अयमान अहमद, हार्दिक पाई ने 2-2 विकेट हासिल किए, इसके अलावा उमेद रहमान, ध्रुव पराशर और अम्मार बदामी ने 1-1 विकेट हासिल किया। अब एशिया कप अंडर-19 के फाइनल मुकाबले में 17 दिसंबर को बांग्लादेश और यूएई की भिड़ंत देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल टेंशन में, कैसी हो सकती है पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन?

साउथ अफ्रीका में वनडे फॉर्मेट में नहीं चलता टीम इंडिया का सिक्का, केएल राहुल के सामने बड़ी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement